लिवइन में रह रहे माँ बाप की बेटियों ने कराई शादी

Share It

शादी के 25वे सालगिरह पर बच्चों द्वारा माँ बाप का दुबारा शादी करवाना अपने जरूर सुना होगा लेकिन यूपी के उन्नाव में एक अलग तरह की शादी का मामला सामने आया है। यहां एक महिला का अपने पति से कुछ साल पहले तलाक हो गया था। उसके बाद महिला का एक युवक से प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। महिला को उसके पति से एक बेटी थी। तलाक के बाद महिला बेटी के साथ अपने प्रेमी संग रहने लगी। करीब 10 साल तक लिवइन में रहने के दौरान महिला ने दो और बेटियों को जन्म दिया। हर लिवइन में रहने वाले जोड़े की तरह इन दोनों को भी समाज के तानों का भी सामना करना पड़ा।

महिला और उसका प्रेमी समाज के तानों से तंग आ गए थे। जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। दोनों ने अपने रिश्तेदारों और समाज के तानों से ऊबकर 21 जुलाई को गांव में ग्राम प्रधान की मौजूदगी में शादी कर ली। शादी में महिला और उसके प्रेमी की दोनों बेटियों भी शामिल रही। साथ ही परिवार के अन्य लोग भी शामिल हुए। पढ़ाई की वजह से नाना के घर रहे रही बड़ी बेटी नहीं पहुंच सकी।

महिला का नाम सुमन है और सुमन की शादी 8 मई 2004 को हुई थी। पति के उत्पीड़न के चलते कोर्ट से दोनों ने तलाक ले लिया था। तलाक के बाद सुमन की बेटी सोनाली उसके साथ मायके में रहने लगी।