Captian Amrindra Singh : पंजाब के गांव में 100% टीकाकरण के मिलेंगे 10 लाख

Share It

Trending Bihar, Central Desk

कोरोना की दूसरी लहर से पूरा देश परेशान है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। पर अभी तक 50% लोगों को भी टिका नहीं लग सका है। लोगों को टिका लगवाने के लिए सरकार प्रोत्साहित कर रही है। इसी क्रम में गांवों में कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह (Captian Amrindra Singh) ने 18 मई को अहम ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री सिंह ने टीकाकरण में 100 फीसदी टारगेट हासिल करने वाले गांवों को 10 लाख रुपये का विशेष अनुदान देने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने ‘कोरोना मुक्त पिंड अभियान’ के अंतर्गत यह घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने पंच और सरपंचों से अपील की है कि गाँव में कोरोना के हल्के भी लक्षण नजर आने पर लोगों के कोरोना टेस्ट कराएं। मुख्यमंत्री ने उन्हें लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने की अपील भी की है। मुख्यमंत्री गांव के 2000 से अधिक प्रमुखों और सदस्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रूबरू हुए थे।

मुख्यमंत्री ने कोरोना के प्रति सजगता और जागरूकता पर विशेष जोर दिया। साथ ही कोरोना से लड़ने के लिए राज्य सरकार के द्वारा आवंटित धन राशि के बारे में भी जानकारी दी। कोरोना के लक्षणों को पहचानने और जल्द इलाज शुरू करने पर भी मुख्यमंत्री ने लोगों को ध्यान देने कहा।

गौरतलब है कि पंजाब में अब तक 5 लाख 4 हजार के आसपास कोरोना के केस दर्ज हो चुके हैं। राज्य में इस समय कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 73,616 बताई जा रही है। वहीं पंजाब में कोरोना संकक्रमण के कारण अब तक 12 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।