भारत में सोशल मीडिया बैन! लोगों ने ली चुटकी,ट्विटर पर ही #TwitterBan ट्रेंड

Share It

फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर, इंस्टाग्राम जैसे तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करोड़ो लोग कर रहे हैं। भारत में इन सभी सोशल मीडिया साइट्स पर बंद होने का खतरा मंडरा रहा है। केंद्र सरकार की ओर से 25 फरवरी को सोशल मीडिया और ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म्स के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गयी थी। सरकार ने इस कंपनियों को गाइडलाइंस जारी करने के लिए 3 महीने का वक़्त दिया था। इन नई गाइडलाइंस का पालन नहीं करने वाली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को भारत में प्रतिबंध किया जा सकता है।

आज 26 मई है और सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस को लागू करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को दिए गए तीन महीने कल यानी कि 25 मई को समाप्त हो गए।

अब इस बात को ले कर कल चारों तरफ ट्वीटर और फेसबुक के बंद होने का शोर मचा रहा। आज सुबह से फिर लोग मज़े लेने में लगे पड़े हैं। लोग ट्वीट कर के “सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स” के बैन होने की बात पर चुटकी ले रहे हैं।

ओड़िशा के आईपीएस (IPS) ऑफिसर अरुण बोथरा (Arun Bothra) ने ट्वीट कर के चुटकी ली कि वो बस चेक कर रहे थे कि ट्विटर बन्द हो गया है या चल रहा है।

उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि ब्लू टिक (Verified Account) और खूब सारे फॉलोवर्स वालों को ज्यादा टेंशन है (ट्विटर के बंद होने का)।

वहीं कल कुछ महानुभावों ने ट्विटर पर ही #TwitterBan ट्रेंड कराया था। इसपे भी लोगों ने खुब मजे लिए। एक ने लिखा की भाई कंगना को ले आओ, कोई बुरा नहीं मानेगा पर #TwitterBan मत करवाना प्लीज।

कंगना रनौत का ट्विटर हैंडल ट्विटर ने कुछ दिनों पहले ही सस्पेंड कर दिया था। बता दें, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने नए नियम लागू करने के लिए सरकार से कुछ समय की मोहलत मांगी है।