Social Trends 01 July 2021 : अजीबोगरीब फैशन के लिए छाये Ranveer Singh

Share It

CA Day 2021

चार्टर्ड अकाउंटेंट का काम किसी भी देश की वित्तीय स्थिति को सही दिशा दिखाना है। हर साल 1 जुलाई को National Chartered Accountant Day यानी की “राष्ट्रीय चार्टर्ड एकाउंटेंट दिवस” के रूप में मनाया जाता है। इस दिन का आयोजन Institute of Chartered Accountants of India (ICAI) द्वारा किया जाता है। यह 1 जुलाई, 1949 को संसद के एक कानून से अस्तित्व में आया था।

Jadon Sancho

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने लगभग 73 मिलियन पाउंड के फीस पर जर्मन पक्ष Borussia Dortmund से इंग्लैंड के विंगर Jadon Sancho को साइन करने के लिए सैद्धांतिक रूप से एक समझौते पर सहमति व्यक्त की है।

Ranveer Singh

सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह किसी फिल्म के लिए नहीं बल्कि फिर एक बार अजीबोगरीब फैशन के लिए चर्चा में हैं। लंबे बालों के साथ ब्लू कलर के ट्रैक सूट जैसा पहन कर वे पोज दे रहे हैं। ये ड्रेस गुच्ची द्वारा डिज़ाइन की गयी है।

Sharad Tripathi

बीजेपी के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी का बुधवार की रात गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया। वो करीब 50 वर्ष के थे। शरद त्रिपाठी लम्‍बे समय से बीमार चल रहे थे। वे 2014 में भाजपा के टिकट पर संतकबीरनगर से सांसद बने थे।

Abhimanyu Mishra

भारतीय मूल के अमेरिकी शतरंज खिलाड़ी अभिमन्यु मिश्रा (Abhimanyu Mishra) ने सिर्फ 12 साल की छोटी सी उम्र में ही इतिहास रच दिया है। न्यू जर्सी में रहने वाले अभिमन्यु दुनिया के सबसे कम उम्र के ग्रैंडमास्टर बन गए हैं। अभिमन्यु मिश्रा ने 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले चेस इतिहास के युवा ग्रैंड मास्टर बनने का रिकॉर्ड सर्जी कर्जाकिन के नाम पर दर्ज था।

Doctors Day

हर साल 1 जुलाई को National Doctors’ Day यानी की “नेशनल डॉक्टर्स डे” मनाया जाता है। साल 1991 में इस दिन को मनाने की शुरुआत केंद्र सरकार द्वारा की गई थी, जिसके बाद से हर साल इस दिन को डॉक्टरों के सम्मान में मनाया जाता है। यह दिन सबसे प्रसिद्ध चिकित्सक Dr Bidhan Chandra Roy की जयंती और पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। उन्हीं के सम्मान में हर साल 1 जुलाई के दिन नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है। इस दिन डॉक्टर्स के प्रति सम्मान और आभार व्यक्ति किया जाता है।