Vocal for Local : KOO बना धनवान, मिली इतने करोड़ रुपए की फंडिंग

Share It

ट्विटर का प्रतिद्वंद्वी स्वदेशी KOO को टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में Series B Funding के जरिए 30 मिलीयन अमेरिकी डॉलर यानि लगभग 218 करोड़ रुपए की फंडिंग मिली है। टाइगर ग्लोबल के द्वारा KOO में वित्त पोषण के ताजा दौर में मौजूदा निवेशकों में Accel Partners, Kalaari Capital, 3one4 Capital, Blume Ventures and Dream Incubator ने भी हिस्सा लिया। इसके अलावा नए निवेशकों के तौर पर IIFL और Mirae Assets सामने आए हैं।

Koo के करीब 60 लाख यूजर्स हैं। Koo ने पिछले दिनों बयान जारी कर बताया था कि उसने केंद्र सरकार द्वारा दिए गए नए आईटी नियमों को लागू किया है और उसकी गोपनीयता नीति, उपयोग की शर्तें और सामुदायिक दिशानिर्देश अब नए नियमों के अनुरूप होंगे। $30 मिलियन का यह निवेश ऐसे वक्त में जुटाया गया है, जब देश में नए आईटी मध्यस्थ नियमों के प्रभावी होने से ट्विटर और फेसबुक सहित कई सोशल मीडिया कंपनियों के लिए जवाबदेही बढ़ी है।


KOO को अप्रमेय राधाकृष्ण ने मयंक भारद्वाज (Mayank Bhardwaj) के साथ मिल कर क्रिएट किया था। इसमें हिंदी, तेलुगू, बांग्ला जैसी अन्य भारतीय भाषाओं में संवाद करने की सुविधा दी गई है। KOO ने कुछ दिन पहले ही कहा था की अगले साल के दौरान वह अपने कंपनी में कर्मचारियों की संख्या को भी दोगुनी करेगा।

Koo के को-फाउंडर और CEO अप्रामेया राधाकृष्ण ने कहा है कि हमारे पास प्लान हैं, जिनके दम पर हम आने वाले वर्षों में दुनिया के दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक होंगे। और इस सपने को साकार करने के लिए टाइगर ग्लोबल सही भागीदार है।

आपको बता दें KOO ने श्री श्री रवि शंकर के 65वें जन्मदिन के शुभ अवसर पर अपना नया लोगो लॉन्च किया था। KOO का नया लोगो पहले की तरह पीली चिड़िया है। लेकिन अब इसे नया रूप मिला है, जो अब लोगो में तिरंगा शामिल है।