Jio Phone Next : रिलायंस और गूगल बनें पार्टनर, मिलेगा अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

Share It

Reliance Jio के सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन पिछले एक साल से सुर्खियों में छाए हुए हैं। आज मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने JioPhone Next की घोषणा की। यह एंड्राइड के एक विशेष वर्जन पर चलता है। इस नए फोन को गूगल के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है। रिलायंस के 44वें Annual General Meeting (AGM) के दौरान नए फोन की तस्वीर शेयर की गई।

इस फ़ोन और रिलायंस-गूगल के साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई (Sundar Pichai) ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, “भारत के डिजिटलीकरण में तेजी लाने के लिए Reliance Jio के साथ हमारी साझेदारी में अगले कदमों की घोषणा करने के लिए उत्साहित, एक अनुकूलित Android अनुभव के साथ एक नए किफायती Jio स्मार्टफोन और Jio और Google cloud के बीच 5G सहयोग के साथ शुरू।”

इस डिवाइस में फुल टच डिस्प्ले होगा। डिवाइस के दाईं ओर पावर और वॉल्यूम बटन दिए जाएंगे। यह फोन वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करेगा और यहां तक ​​कि एक ‘स्मार्ट कैमरा’ से लैस होगा जो ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर को सपोर्ट करेगा। बढ़ी हुई पहुंच के लिए, यह फोन स्क्रीन टेक्स्ट और लैंग्वेज ट्रांसलेट के आटोमेटिक रीड-अलाउड का भी समर्थन करेगा।
.
यह नया डिवाइस भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा। यह फ़ोन उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नई संभावनाएं खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे। यह उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो एक किफायती स्मार्टफोन के साथ 2G से 4G कनेक्टिविटी में अपग्रेड करना चाहते हैं। Jio Phone Next भारत में 10 सितंबर से गणेश चतुर्थी से उपलब्ध होगा।