Nitish Kumar : हेल्लो नमस्कार..मैं नीतीश कुमार बोल रहा हूं, क्या आपको भी आया मुख्यमंत्री का कॉल ?

Share It

आपके फोन की घंटी बजती है, नंबर अंजाना, वक़्त कोई भी हो सकता है। इससे आपको घबराने की जरुरत नहीं है, हो सकता है बिहार प्रदेश के मुख्यमंत्री आपसे बात करना चाहते हो। आपसे नम्र निवेदन है कृपया ये ना सोचें की कोई मजाक कर रहा है क्योंकि नेता लोग तो सामने से मिलने आते हैं वो भी चुनाव के वक़्त। और मुझ जैसे आम आदमी से भला प्रदेश के सिरमौर को क्या काम।

दरअसल, बिहार के CM नीतीश कुमार (NItish Kumar) ने लोगों से सीधे संवाद करने की प्लानिंग बनाई है। कोरोना महामारी को लेकर मुख्यमंत्री खुद जनता को जागरूक करना चाह रहे हैं। इसको लेकर ही मुख्यमंत्री की ओर से कॉल जा रहा है। शायद उन्हें सबसे ज्यादा भरोसा खुद पे ही है।

संदेश रिकॉर्डेड है। इसके जरिए लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना से कैसे बचा जाए? CM मोबाइल के जरिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की ओर संदेश सिर्फ रजिस्टर्ड मोबाइल पर जा रहा है। जिसमें शुरुआत होती है नमस्कार..मैं नीतीश कुमार बोल रहा हूं।

कोरोना शुरू हुआ तो सबसे पहले माननीय प्रधानमंत्री जी के मन की बात टीवी पर सुनने के बाद मोबाइल पे एक सुरीली आवाज से हमें कोरोना से बचने के उपाए बताये जाते थे, फिर अपने भरी आवाज के साथ आये बिग बी यानि अमिताभ बच्चन और अब हमें सीधे कॉल कर रहें हैं हमारे मुख्यमंत्री साहब। सोचिये हम कितने खुशकिस्मत हैं जो CM साहब हमें कॉल कर रहे हैं। अक्सर इस तरह का कॉल चुनाव या फिर बधाई के लिए प्रयोग किया जाता है। जहां तक नीतीश कुमार की बात है, वो चुनाव में इस तरह का प्रयोग एक दो बार कर चुके हैं।

लेकिन कोरोना के लिए उन्होंने इस तरह का प्रयोग किया है ताकि आम लोगों से कनेक्ट होकर उनको कोरोना गाइडलाइन के बारे में समझाया जा सके। शायद CM नीतीश कुमार को इस बात का इल्म हो चुका है कि स्थिति काफी भयावह है। जब तक आम लोगों का सहयोग नहीं मिलेगा तब तक इस बीमारी के जंग को नहीं जीता जा सकता। इसलिए CM नीतीश कुमार ने बड़े पैमाने पर लोगों को फोन से संपर्क करने का फैसला लिया।

CM का संदेश

नीतीश कुमार इस कॉल में कह रहे हैं कि कोरोना से बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हो रहे हैं। सभी लोग डटकर इसका मुकाबला कर रहे हैं। आप अपनी सकारात्मक सोच और दृढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को हराने में सफल होंगे। कोरोना संक्रमण की दर में धीरे-धीरे कमी आ रही है, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या में कम हो रही है। राज्य में रिकवरी दर में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। आप अपना हौसला और धैर्य बनाए रखें। सरकार कोरोना से बचाव के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। कृपया जागरूक और सतर्क रहें। डॉक्टरों की सलाह और दिशा निर्देश का पालन करें। आप सबसे एक ही अपील है कि मास्क लगाएं, हाथ साफ रखें, दो गज की दूरी रखें और नंबर आने पर अपना टीका जरूर लगवाएं। मुझे पूरा भरोसा है कि हम सब मिलकर इस बीमारी से मुक्ति जरूर पाएंगे। आप सबको धन्यवाद ।