Social Trends : गेल के छक्के और धोनी के जिगरी यार के साथ BGMI ने सोशल मीडिया पे मचाया बवाल

Share It

आज गूगल पे जो सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है वो है Australia vs West Indies, वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ ही फॉर्म में वापसी की। क्रिस गेल ने 38 गेंद पर 67 रनों की पारी के दौरान सात छक्के लगाए और चार चौके जड़े। एडम जाम्पा की गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाकर क्रिस गेल ने अपना पचासा पूरा किया। गेल की इस पारी के दम पर ही वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया और सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।

Yashpal Sharma – भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज यशपाल शर्मा का निधन 66 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक के कारण हुआ है। यशपाल भारत की 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में कभी शून्य पर पवेलियन नहीं लौटने का अनोखा रिकॉर्ड कायम करने वाले यशपाल शर्मा ने अब हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। 37 टेस्ट और 42 वनडे मैच खेलने वाले यशपाल 1983 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में दूसरे नंबर पर थे। यशपाल शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में 1979 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, जबकि 1983 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। 1978 में वनडे डेब्यू किया था और 1985 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। 

बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) की भारत में लॉन्चिंग हो चुकी है। लॉन्चिंग के साथ ही गेम को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है। इसी क्रेज को ज्यादा रोमांचक बनाने के इरादे से कंपनी BGMI का जुलाई अपडेट लेकर आ रही है, जिससे Battleground Mobile India गेम खेलने का अनुभव काफी मजेदार होने वाला है। कंपनी जल्द BGMI गेम में नये घातक हथियारों, हाई स्पीड वाहनों और दमदार फीचर्स का सपोर्ट देगी। इन बदलावों की सूचना गेम डेवलपर Krafton ने आधिकारिक YouTube चैनल से दी है। और तब से ये खबर सोशल मीडिया का किंग बन चूका है।

आज धोनी के जिगरी यार कहे जानें वाले और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) 13 जुलाई को अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। यही कारण है की आज फाफ सोशल मीडिया पे चौके छक्के लगा रहे हैं। 13 जुलाई 1984 को जन्मे फाफ ने साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से टेस्ट डेब्यू किया था और पहले ही मैच में शतक जड़ा था। टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले वे दक्षिण अफ्रीका के चौथे बल्लेबाज हैं। ये खिलाड़ी सिर्फ अपने खेल ही नहीं बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। इन दिनों फाफ डु प्लेसिस अपने परिवार के साथ क्रोएशिया में छुट्टियां मना रहे हैं।

आज पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) और कृति सेनन (Kriti Senon) की फिल्म मिमी का ट्रेलर रिलीज हुआ है। ट्रेलर रिलीज होते ही अपने ह्यूमर और कहानी से मिमी लोगो के दिलों पे छा गया है। और जब कोई चीज दर्शकों के दिलो पे छा जाता है तो उसका ट्रेंड करना तो लाजमी है। यह फिल्म 30 जुलाई को netflix पे रिलीज होगी।