Imran Khan के रेप वाले बयान के बाद ट्विटर पर लोगों ने उतारे उनके कपड़े

Share It

पाकिस्तान के क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके तथा पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अक्सर अपने बयानों को लेकर मीडिया में सुर्खियां बटोर रहते हैं। एक समय में प्लेबॉय की छवि रखने वाले इमरान खान आज भले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन गए हैं लेकिन उनकी सोच आज भी एक ऐसी रूढ़िवाद सोच को दिखाती है। जिस सोच को दुनिया पीछे छोड़कर आगे बढ़ती हुई जा रही है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आज भी इसी सोच के साथ चल रहे हैं। जब प्रधानमंत्री का ही सोच ऐसा होगा तो उस देश का विकास किस तरह संभव है।

‘प्‍लेबॉय’ छवि के लिए मशहूर रह चुके पाकिस्‍तान के ‘वज़ीर-ए-आज़म’ इमरान खान (Imran Khan) रेप के लिए महिलाओं के कम कपड़े को ज‍िम्‍मेदार बताया। इमरान ने एक्सिओस ऑन एचबीओ से कहा, “अगर कोई महिला बहुत कम कपड़े पहनती है तो उन चीजों से वाक्य पुरुष पर असर पड़ता।“ इस वाख्ये के बाद दुनिया भर के लोग सहित इंटरनैशनल कमिशन ऑफ ज्यूरिस्ट्स की कानूनी सलाहकार (साउथ एशिया) रीमा उमर ने इसे ‘शर्मनाक’ बताया है। आज पूरी दुनिया भर के लोगों ने उन्हें घेर लिया है। दुनिया भर के साथ-साथ खुद पाकिस्तान के लोगों ने सोशल मीडिया पर इमरान खान की इस घटिया सोच की बखिया उधेड़ रहे हैं। इस बयान के बाद लोग सोशल मीडिया पर इमरान के कई Meme बनाकर पोस्ट कर रहे हैं।

ट्विटर पर बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने उनकी बिना कपड़ों वाली फोटो को लगाते हुए उस पर लिखा कि “अगर कोई पुरुष बहुत कम कपड़े पहनता है, तो महिलाओं पर प्रभाव पड़ेगा, जब तक कि वे रोबोट न हों।“ इस पोस्ट पर भी कई लोग अपनी प्रक्रिया दे रहे हैं। एक देश के प्रधानमंत्री के द्वारा ऐसा बयान आना काफी हैरान करता है।