Bihar : कोरोना काल में Darbhanga Airport का नया कीर्तिमान

Share It

बिहार (BIhar) सरकार के प्रयास और केन्द्र सरकार के सहयोग से नवंबर 2020 से चालू हुए दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) पे दरभंगा एयरपोर्ट दरभंगा एयरपोर्ट मुख्यमंत्री नितीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपनी ख़ुशी जाहिर की।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा -राज्य सरकार के अथक प्रयास और केन्द्र सरकार के सहयोग से दरभंगा हवाई अड्डा नवम्बर 2020 से चालू हो गया। देश के अनेक शहरों से मिथिलावासियों को हवाई संपर्कता सुलभ हो गयी है। कोरोना के बावजूद राज्य के इस तीसरे हवाई अड्डा से रिकाॅर्ड संख्या में लोग आये।राज्य की प्रगति में यह सहायक होगा।

बताया जा रहा है कि सिर्फ अप्रैल के महीने में ही दरभंगा एयरपोर्ट से 320 फ्लाइट की लैंडिंग और टेकऑफ हो चुकी है।

सूचना एवं जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा (Sanjay Kumar Jha) ने ट्वीट कर कहा, दरभंगा एयरपोर्ट कामयाबी के नये शिखर पर पहुंच गया है।16 से 22 मई के बीच यात्रियों की आवाजाही में दरभंगा एयरपोर्ट ने ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर और छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 8 नवंबर 2020 से 22 मई 2021 के बीच 2,21,414 यात्रियों की आवाजाही दर्ज हुई है।

कोरोना काल में दरभंगा एयरपोर्ट कोलकाता रीजन में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। यानी कोलकाता और पटना के बाद दरभंगा एयरपोर्ट से ही सबसे ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी है।