WTC final : इस मीम से होने लगी अंपायर बदलने की मांग

Share It

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं। वो अक्सर कुछ न कुछ दिलचस्प शेयर करते रहते हैं। साथ ही उनके रिप्लाई को पढ़ कर भी लोग खूब लोट पोट होते हैं।

अगले महीने इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैम्पियंसिप (World Test Championship) का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। इस बार वसीम जाफर ने इसी संदर्भ में एक मीम ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने अपंयार को लेकर अपनी राय बताई है। दरअसल, जाफर चाहते हैं कि फाइनल में इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटलबरो (Richard Ketlbaro) की जगह श्रीलंका के कुमार धरमसेना (Kumar Dharamsena) अंपायरिंग करें।

जाफर के शेयर किए मीम में बाए ओर ऊपर रिचर्ड केटलबरो और नीचे कुमार धरमसेना कि तस्वीर लगी है वही दाई ओर जाफर ने अपनी तस्वीर लगाई है। पहली तस्वीर में जाफर रिचर्ड की ओर ‘No’ का इशारा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तस्वीर में जाफर धरमसेना की ओर ‘Yes’ का इशारा करते नजर आ रहे हैं। साथ ही कैप्शन में उन्होंने icc के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए #WTC final लिखा है।

जाफर के इस ट्वीट के पीछे एक दिलचस्प वजह है। दरअसल, इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटलबरो के रहते भारतीय टीम की किस्मत आईसीसी नॉकआउट (icc knockout) में हमेशा खराब रही है। भारत को कभी भी जीत नसीब नहीं हो सकी है। इस लिस्ट में श्रीलंका के खिलाफ 2014 टी20 विश्व कप फाइनल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल, पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल और न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल जैसे मैच शामिल हैं।

जाफर के ट्वीट के बाद भारतीय फैंस आईसीसी को टैग कर के अंपायर रिचर्ड केटलबरो को मैच से दूर रखने की बात कर रहे हैं। कई ने ट्वीट कर के लिखा कि रिचर्ड को चौथे अंपायर के रूप में भी मैच से ना जोड़ा जाए।

जाफर के इस ट्वीट के बाद ट्वीटर पर मिम्स की बाढ़ सी आ गई है। बता दें, आईसीसी विश्व कप फाइनल मुकाबला 18 जून को खेला जाना है।