SRH vs KKR Dream11 Team : Playing XI Prediction and IPL 2022 Fantasy Cricket Tips

Share It

DESK : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 25वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs KKR) के बीच ब्रेब्रोन स्टेडियम, मुंबई (Brabourn Stadium, Mumbai) खेला जाना है. मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा. हैदराबाद के लिए इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. शुरूआती दोनों ही मुकाबले में SRH को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं कोलकाता (KKR) के इस सीजन का आगाज काफी शानदार रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स को पहले मुकाबले में मात देने के बाद दूसरे में KKR को RCB के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद लगातार दो मुकाबलों में कोलकाता ने पंजाब और मुंबई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी. वहीं दिल्ली के साथ खेले गए पिछले मुकाबले में KKR को हार का सामना करना पड़ा था.

पॉइंट टेबल पर जहां KKR 5 मुकाबलों में 3 जीत कर 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं हैदराबाद 4 मैच में 2 जीत कर 4 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है. आज के मुकाबले में जहां हैदराबाद अपने जीत का सिलसिला बरक़रार रखना चाहेगी. वहीं KKR जीत के साथ पॉइंट टेबल में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी. इस मैच से पहले आइये जानते हैं आज के मुकाबले के लिए दोनों टीमों के कौन से खिलाड़ी ड्रीम11 (Dream11) और अन्य फैंटसी टीमों के लिए एक बेहतर चॉइस हो सकते हैं.

ड्रीम 11 (Dream11) और अन्य फैंटसी टीम्स के शीर्ष चयन के लिए प्रिडिक्शन:
केन विलियमसन: पिछले मैच में इन्होंने GT के खिलाफ 57 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को मैच जिताया यह अभी तक इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में 107 रन बना चुके हैं इस मैच में भी ये ड्रीम टीम में SRH टीम की तरफ से प्रमुख बल्लेबाज रहेंगे.

पैट कमिंस: मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 15 गेंदों में 56 रन की शानदार पारी खेली और 2 विकेट भी लिए जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से भी नवाजा गया इस मैच में भी ये KKR टीम के तरफ से प्रमुख खिलाड़ी रहेंगे.

उमेश यादव: यह काफी बेहतरीन लय में गेंदबाजी कर रहे हैं इस टूर्नामेंट में अभी तक इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 मैचों में 10 विकेट लिए हैं. इस मैच में भी यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं.

श्रेयस अय्यर: यह कोलकाता टीम के कप्तान हैं तथा तकनीकी तौर पर यह टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं पिछले मैच में यह काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे पर एक खराब शॉट खेलकर इन्होंने अपना विकेट गंवा बैठे यह अभी तक 5 मैचों में 123 रन बना चुके हैं इस मैच में कोलकाता टीम को इनसे बड़े स्कोर की दरकार है.

अभिषेक शर्मा: SRH टीम के सलामी बल्लेबाज ने अभी तक इस टूर्नामेंट में यह 4 मैचों में 139 रन बना चुके हैं इस मैच में टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है.

आंद्रे रसेल: यह काफी आक्रामक शैली के बल्लेबाज हैं अपने दम से मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं तथा काफी अच्छे मिश्रण के साथ गेंदबाजी भी करते हैं. T20 फॉर्मेट में इन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. अभी तक इस टूर्नामेंट में इन्होंने 130 रन बनाए हैं और 3 विकेट लिए हैं इस मैच में यह ड्रीम टीम में उप कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं.

टी नटराजन: यह SRH टीम के तरफ से अभी तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट लिए हैं. इस मैच में भी यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं.

एडेन मार्कराम: यह साउथ अफ्रीका मूल के प्रतिभाशाली ऑलराउंडर है ये अभी तक इस टूर्नामेंट में यह 4 मैचों में 81 रन बना चुके हैं जिसमें एक 57 रन की शानदार पारी भी शामिल है.

राहुल त्रिपाठी: यह काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भी इन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था अभी तक इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में 100 रन बना चुके हैं इस मैच में भी यह बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं.

निकोलस पूरन: SRH टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज है अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ समय से काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. अभी तक इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में 73 रन बना चुके इस मैच में SRH टीम को इनसे बड़े स्कोर की दरकार है.

संभावित प्लेइंग XI :
सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) :
अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडिन मार्करम, अब्दुल समद, शशांक सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मार्को यान्सिन, उमरान मलिक, टी नटराजन.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) : अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), नितीश राणा, आंद्रे रसल, सुनील नारायण, पैट कमिंस, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.

पिच रिपोर्ट
पिच को लेकर बात की जाए तो अभी तक यहां पर खेले गए सभी मुकाबलों में बल्लेबाजों का साफतौर पर दबदबा देखने को मिला है. जिसके बाद ऐसा ही कुछ इस मैच में भी देखने को मिल सकता है और इसी कारण टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.