Phil Mickelson : खेल के मैदान पर उम्र सिर्फ एक नंबर ही होता है

Share It

50 साल के Phil Mickelson ने गोल्फ में इतिहास रच दिया है। मिकेलसन ने PGA Championship जीतकर मेजर खिताब जीतने वाला सबसे उम्रदराज गोल्फर बनने का रिकार्ड बना दिया है। उन्होंने Brooks Koepka और दक्षिण अफ्रीका के Louis Oosthuizen पर दो शॉट से यह पीजीए चैम्पियनशिप जीती। यह रिकॉर्ड पहले जूलियस बोरोस के पास था, जो 48 साल के थे जब उन्होंने 1968 पीजीए चैंपियनशिप जीती थी।

उन्होंने शुरू में दो बर्डी बनायी जिसके बाद हवा चलने लगी और कोई भी अन्य खिलाड़ी उनकी बराबरी तक नहीं पहुंच पाया। उन्होंने दिन की शुरुआत वन-शॉट लीड के साथ की और चौथे दौर में एक ओवर, 73 का कार्ड खेला और कुल स्कोर में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को दो शॉट से पीछे छोड़ा।

मिकेलसन की इस जीत ने उनके करियर की छठी बड़ी चैंपियनशिप जीत और 2013 के ब्रिटिश ओपन के बाद, पहली बार चिह्नित किया। इस आयु-विरोधी अमेरिकी ने युगों के लिए एक महाकाव्य जीत के साथ $ 2.1 मिलियन (1.7 मिलियन यूरो) का शीर्ष पुरस्कार प्राप्त किया। उन्होंने विंडी Kiawah Island पर एक चमकदार शॉटमेकिंग प्रदर्शन का निर्माण किया, और युवा प्रतिद्वंद्वियों को फीका कर दिया।

मिकेलसन तीन दशकों में मेजर चैंपियन बनने वाले 10वें खिलाड़ी बने। इस सूची में Tiger Woods भी शामिल हैं। वह गोल्फ के इतिहास में 12 खिलाड़ियों में से एक है जिसने चार में से तीन मेजर जीते हैं। मिकेलसन तीन दशकों से सबसे लोकप्रिय अमेरिकी गोल्फरों में से हैं, और उनकी इस जीत के अंतिम दृश्य ने यह स्पष्ट कर दिया कि उनकी अपील आज भी कम नहीं हुई है।