Jadeja बने शीर्ष के ऑल राउंडर, जाने किन भारतीयों ने बनाई टॉप 10 में जगह

Share It

आईसीसी (ICC) ने नए टेस्ट रैंकिंग की घोषणा आज कर दी है। भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja ) टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर (Test All Rounder Rankings) बन गए हैं। जडेजा ने जेसन होल्डर को पछाड़कर टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान पाया है।

सर जडेजा 386 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर हैं वहीं होल्डर के 384 रैंकिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं। बेन स्टोक्स इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। इंग्लैंड (England) के स्टोक्स के पास 377 रैंकिंग प्वाइंट्स हैं। भारत के आर.अश्विन (R. Aawin) 353 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर हैं। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर 5 पर मौजूद हैं।

इसके अलावा बल्लेबाजी की टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर 891 रेटिंग पॉइंट्स के साथ स्टीव स्मिथ काबिज हैं। दूसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं। वहीं भारत के कप्तान विराट कोहली 814 पॉइंट्स के साथ नंबर 4 पर बने हुए हैं।

बात करें गेंदबाजी की तो गेंदबाजी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पैट कमिंस काबिज हैं। कमिंस के पास इस समय रैंकिंग में 908 प्वाइंट्स हैं तो वहीं अश्विन टेस्ट रैकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। अश्विन के पास 850 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। कीवी तेज गेंदबाज टीम साउदी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 3 पर मौजूद हैं। टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान साउदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। साउदी (Southee) इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए हैं।