कॉउंट्री मैच से पहले Team India के लिए अच्छी खबर, पंत जल्द ही कर सकते हैं टीम को जॉइन

Share It

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Men’s Cricket Team) इस वक़्त इंग्लैंड (England) में है जहाँ भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ अगले महीने टेस्ट सीरीज खेलनी है। प्रैक्टिस सेशन शुरू होने से पहले भारतीय टीम के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गए थे जिसने टीम की मुश्किलें बढ़ा दी थी। कोरोना पॉजिटिव होने वाले में भारत के विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत (Rishav Pant) भी थे।
आज यानी कि 20 जून से काउंटी टीम के साथ पहला अभ्यास मैच शुरू हो रहा है। मैच शुरी होने से पहले टीम इंडिया के लिए खबर अच्छी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत अब कोरोना से उबर चुके हैं। पंत 8 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव हुए थे। उनमें इस महामारी के एसिम्पटोमेटिक लक्षण थे, जिसके बाद वो क्वारंटीन में थे। बीते रविवार 18 जुलाई को उनका क्वारंटीन का टाइम समाप्त हो गया और उनकी कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। यानी कि अब वो टीम की ट्रेनिंग का हिस्सा बन सकते हैं।

स्पोर्ट्स वेबसाइट की खबर के मुताबिक, पंत 22 जुलाई तक टीम इंडिया को जॉइन कर सकते हैं। इसका मतलब ये है कि वो दूसरे अभ्यास मैच में खेल सकते हैं, जो कि 28 जुलाई से खेला जाना है।

जल्दी ही पंत के टीम से जुड़ने की खबर

भारत और इंग्लैंड की काउंटी टीम के बीच पहला अभ्यास मैच आज से शुरू हो रहा है। ब्रेक से लौटने के बाद पूरी टीम इंडिया डरहम में ही एकजुट हुई थी। हालांकि, उससे पहले ही पंत कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, जिस वजह से वो डरहम नहीं पहुँच पाए थे और अपने रिश्तेदार के घर पर क्वारंटीन थे। 18 जुलाई को क्वारंटीन खत्म होने और कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अब उनके टीम से जुड़ने की खबर है।

साहा, भरत अरूण का क्वारंटीन टाइम 24 जुलाई को होगा खत्म

ऋषभ पंत के साथ तब टीम के थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट दयानंद घरनी (Dayanand Dharni) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उनके अभी कुछ दिन और आइसोलेशन में रहने की खबर है। दयानंद घरनी के संपर्क में आने के चलते टीम के 3 और सदस्य अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Ishwaran), ऋद्दिमान साहा (Wridhiman Saha) और बॉलिंग कोच भरत अरूण (Bharat Arun) को भी आइसोलेट होना पड़ा था। स्पोर्ट्स वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इन सबका आइसोलेशन पीरियड 24 जुलाई को खत्म हो रहा है।

बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है। इस सीरीज का आखिरी मैच 14 सितंबर से खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में ऋषभ पंत टीम इंडिया के एक्स-फैक्टर हो सकते हैं।