CSK vs SRH Dream11 Team : Playing XI Prediction and IPL 2022 Fantasy Cricket Tips

Share It

DESK : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आज 17वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच डॉक्टर डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, मुंबई में खेला जाना है. बात करें आज के पहले मुकाबले की तो दोनों ही टीमें इस सीजन में अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी हैं. जहाँ चेन्नई 3 में से 3 मुकाबले हार कर पॉइंट टेबल में आठवें स्थान पर है. वहीं हैदराबाद भी अब तक खेले गए 2 मुकाबलों में जीत नहीं दर्ज कर पायी है और पॉइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है.

आज के मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई और हैदराबाद (CSK vs SRH) में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. दोनों ही टीमें इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. पिछले मुकाबले में पंजाब के गेंदबाजों ने चेन्नई को 180 रनों का लक्ष्य दिया था. सीएसके की टीम इस लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही और 54 रनों से हार गयी. इस मुकाबले में चेन्नई की ओर से एकमात्र शिवम दुबे (57 रन ने 25 रन से अधिक जोड़े थे. अन्य कोई भी बल्लेबाज 25 रन भी नहीं बना पाया था.

वहीं बात करें हैदराबाद की तो सनराइजर्स हैदराबाद ने टूर्नामेंट में दोनों ही मुकाबलों में दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपने दोनों मैच गंवाए हैं. SRH ने अपना आखिरी मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 12 रन से गंवा दिया था. 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए SRH केवल 157 रन ही बना सकी थी.

संभावित प्लेइंग XI (Expected Playing XI) :
चेन्नई सुपर किंग्स : रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, क्रिस जॉर्डन, तुषार देशपांडे


सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडिन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी. नटराजन

ड्रीम 11 (Dream11) और अन्य फैंटसी टीम्स के शीर्ष चयन के लिए प्रिडिक्शन:
मोईन अली (Moeen Ali) : मोईन अली चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 35 रन बनाए हैं और यहां एक बार फिर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं.

रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) : रॉबिन उथप्पा चेन्नई सुपर किंग्स के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 91 रन बनाए हैं और इस मौके पर भी उनका लक्ष्य अच्छा परफॉर्म करना होगा.

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) : ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 5 विकेट चटकाए हैं और यहां एक बार फिर असरदार साबित हो सकते हैं.

रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) : रोमारियो शेफर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 32 रन बनाए हैं और 3 विकेट लिए हैं. वह इस मैच के लिए अहम पिक होंगे.

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) : वाशिंगटन सुंदर बाएं हाथ के बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 58 रन बनाए हैं और 3 विकेट भी लिए हैं.

CSK vs SRH के लिए इन प्लेयर्स को कर सकते हैं अवॉइड :
अब्दुल समद (Abdul Samad) :
अब्दुल समद को टूर्नामेंट में अभी तक दो अंकों का स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेम में समद ने 6 गेंदों पर 4 रन बनाए थे. दूसरे गेम में समद शून्य पर आउट हो गए. उन्होंने दूसरे मैच में एक ओवर भी फेंका और 8 रन दिए. वह उन 3 खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें SRH ने लीग के इस संस्करण के लिए रिटेन किया था. SRH ने समद को 4 करोड़ की कीमत पर रिटेन किया था और अभी तक SRH के इस फैसले को समद सही शाबित करने में नाकाम रहे हैं. आज के मुकाबले में आप अपनी फैंटसी टीम में समद को चुनने से बच सकते हैं.

मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) : मुकेश चौधरी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आईपीएल में डेब्यू किया था पर प्रभाव डालने में असफल रहे. उन्होंने 3.3 ओवर में 39 रन दिए और कोई विकेट नहीं चटका सके. चौधरी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने दूसरे गेम में अपना पहला विकेट लिया, हालांकि, उन्होंने 4 ओवर में 52 रन दिए. आप कुछ अन्य गेंदबाजों को देख सकते हैं और अपनी फैंटेसी टीम में मुकेश को चुनने से बच सकते हैं.

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) : केन विलियमसन के साथ अभिषेक शर्मा को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई है. वह पहले दो मैचों में टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे. उन्होंने पहले गेम में 19 गेंदों पर 9 रन बनाए और दूसरे गेम में 11 गेंदों पर 13 रन बनाए. SRH के पास राहुल त्रिपाठी जैसा कोई है जो पारी की शुरुआत कर सकता है. प्रतियोगिता अभी अपने शुरुआती चरण में है, इसलिए SRH अपने शुरुआती लाइन-अप में कुछ समायोजन कर सकता है. नतीजतन आपको अभिषेक को अपनी फैंटेसी टीम में शामिल करने से बचना चाहिए.