T20 World Cup 2021 के groups का ऐलान, मैदान की बढ़ेगी गर्मी जब भिड़ेंगे भारत पाकिस्तान

Share It

आईसीसी (ICC) ने यूएई (UAE) में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के ग्रुप का ऐलान कर दिया है। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में BCCI द्वारा आयोजित होने वाले ICC मेंस T20 विश्व कप 2021 के लिए समूहों की घोषणा की। इसी के साथ पता चल गया है कि भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत लीग स्टेज में जरूर होगी।

पहले ग्रुप में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें है, वहीं दूसरे ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान है। दोनों ही ग्रुप में दो-दो टीमें और जुड़ेगी जिनका फैसला क्वालीफायर्स मैचों से होगा। क्वालीफार्यस मैचों के लिए भी आईसीसी ने दो ग्रुप बनाए है। ग्रुप ए में श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया है। वहीं ग्रुप बी में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और ओमान है। यह ग्रुप 20 मार्च 2021 तक टीम रैंकिंग के आधार पर चुने गए हैं।

क्वालिफायर स्टेज में 8 टीमों को 2 ग्रुपों में बांटा गया है, जबकि सुपर-12 के दो ग्रुपों में फिलहाल 8 टीमों के नाम तय हैं। क्वालिफायर स्टेज में दोनों ग्रुपों से 2-2 टीमें सुपर-12 में जगह बनाएंगी और फिर विश्व कप के लिए टक्कर शुरू होगी।