Valentine’s Day Special : रेचल ने किया था तेजस्वी को प्रोपोज, स्कूल से ही शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

Share It

PATNA : आज दुनिया भर में वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) मनाया जा रहा है. लोग जिसे प्यार करते हैं, आज उनसे अपने प्यार का इजहार करते हैं. युवाओं में इस दिन को लेकर खास उत्साह है. ऐसे में राजनीतिक हस्तियों की प्रेम कहानी की चर्चा भी लाजिमी है. बिहार के कई राजनेताओं ने जाति-धर्म की दीवार को तोड़कर अपने प्यार को अपनाया है. इसमें सबसे पहले बात प्‍यार के बंधन में नए-नए बंधे बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की करेंगे.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष ने पिछले साल 9 दिसंबर को अपनी लेडी लव और स्‍कूल फ्रेंड रेचल गोडिन्‍हो के साथ दिल्‍ली में शादी रचाई थी. रेचल का नाम ससुर लालू प्रसाद ने राजश्री रख दिया.

tejashwi yadav rachel honeymoon news: तेजस्वी यादव रचेल के हनीमून में कौन बना विलेन जानिए क्यों नहीं जा सके अब तक : Tejashwi yadav aur rachel ke honeymoon me kaun bana villain

तेजस्वी और राजश्री की लव स्टोरी स्कूल के टाइम से ही शुरू हो गई थी. डीपीएस में पढ़ने के दौरान ही तेजस्‍वी और रेचल एक दूसरे को दिल दे बैठे थे. समय के साथ दोनों एक-दूसरे के करीब आते गए. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने जाति और धर्म की दीवार लांघकर रेचल को अपनी दुल्‍हनियां बना लिया.

Tejashwi yadav love story: निए तेजस्वी यादव की लव स्टोरी के सारे राज यहां : know all about tejashwi yadav and rachel iris rajshree love story - Navbharat Times

ससुराल आकर एक भारतीय नारी की तरह परिधान, व्‍यवहार अपनाने वाली रेचल को देखकर लगता ही नहीं कि वे काफी आधुनिक माहौल में पली-बढ़ी हैं. शादी के बाद यह उनका पहला वैलेंटाइन डे है. कुछ दिनों पहले ही रेचल ने बताया कि तेजस्‍वी को पहले उन्‍होंने ही प्रोपोज किया था.

दरअसल, रिचेल ईसाई समुदाय से आती हैं. इस कारण उनकी सादी से मामा साधु यादव नाराज भी हो गए थे. कहा तो यह भी जाता है कि तेजस्वी को अपने पिता लालू यादव को मनाने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.