RJD ने पूरा किया 25 साल, एक बार फिर गरजेंगे लालू

Share It

5 जुलाई आज RJD अपना 25वां स्‍थापना दिवस मना रहा है। लगभग साढ़े 3 साल बाद लालू प्रसाद यादव इस स्थापना दिवस में शिरकत करेंगे। तबीयत ख़राब होने के कारण वे पटना के मुख्यालय न आकर दिल्ली से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से समारोह को संबोधित करेंगे। चारा घोटाला में लंबे समय तक जेल में रहने के बाद लालू कुछ महीने पहले ही जमानत पर रिहा होकर बाहर आए हैं। इसके बाद ये इनका पहला संबोधन है जहां वे जनता से रूबरू होंगे।

लालू के इस सार्वजनिक सम्बोधन से RJD के हौसले मजबूत होंगे। लालू के मार्ग दर्शन में ही पार्टी आज तक चलती आ रही है। और इस स्थापना दिवस में शिरकत करने के बाद पार्टी को आगे की लड़ाई में बल मिलेगा। बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) यानी राजद भारत का एक बड़े राजनैतिक दलों में से के है। इस पार्टी की स्थापना 5 जुलाई 1997 को हुई थी। पार्टी के संस्थापक तथा अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हैं। इस दल का मुख्य जनाधार भारत के बिहार राज्य में है। हालांकि चारा घोटाले में जेल जाने के बाद लालू के छोटे बेटे ने पार्टी का नेतृत्व किया।

पार्टी के स्थापना दिवस के लिए काफी जोरदार तैयारी की गयी है। मिली जानकारी की मुताबिक इस कार्यक्रम से पहले राजधानी पटना में स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर खास समारोह का आयोजन किया जायेगा। इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) समेत पार्टी के तमाम दिग्गज नेता भी शामिल रहेंगे। बिहार की जनता लंबे समय बाद लालू को सुनेगी और देखेगी।