राज्यसभा नहीं जाएंगे CM नीतीश, बोले- ना जानें कहां-कहां से ऐसी खबरें आ जाती हैं

Share It

PATNA : बिहार के राजनीति में इन दिनों लगातार उठापटक देखने को मिल रहा है, जहां पिछले दिनों वीआईपी पार्टी के सभी विधायकों ने पाला बदल कर बीजेपी का दामन लिया था. जिसके बाद नीतीश कुमार को लेकर राज्यसभा जाने कि अटकलें लगाई जा रही है. माना जा रहा है अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र की भूमिका में नजर आ सकते हैं. ऐसे में बिहार के सीएम (CM) का पद खाली हो जाएगा. लेकिन अब नीतीश कुमार स्वयं ही इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है. मीडिया में कुछ भी खबर आती रहती है. जिसे हम भी देख कर आश्चर्यचकित है.

जानकारी हो कि इन अटकलों की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज्यसभा जाने की इच्छा वयक्त करने के साथ हुई थी. उनका यह बयान ऐसे समय पर आया था जब उपराष्ट्रपति पद कुछ दिनों में खाली होने वाला है. जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया था और माना जा रहा था कि नीतीश को अगला उपराष्ट्रपति बनाया जा सकता है.

वहीं जब सोमवार को पत्रकारों ने सीएम नीतीश कुमार से राज्यसभा सदस्य बनने को लेकर सवाल पूछा तो मुख्यमंत्री ने कहा कि ना जाने बार-बार इस प्रकार कि खबरें आ जाती है जिसे देख और सुनकर हम भी आश्चर्य में पड़ जाते हैं. जानकारी हो कि राज्यसभा सदस्य बनने को लेकर सीएम नीतीश ने पत्रकारों से कहा था कि मुझे राज्यसभा जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी, लेकिन अभी के लिए, मेरे पास मुख्यमंत्री की जिम्मेदारियां हैं. मैं 16 साल से अधिक समय तक मुख्यमंत्री रहा हूं, तो मुझे नहीं पता. सीएम अबतक बिहार विधानसभा, विधान परिषद और लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं.