Fake News: लालू यादव की मौत की खबर झूठी, राजद प्रवक्ता ने बताया – RJD सुप्रीमो ठीक हैं, मौत की खबर अफवाह

Share It

PATNA : बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को लेकर सोशल मीडिया (social media) पर अफवाह (fake news) फैलाया जा रहा है. राजद सुप्रीमो (RJD Supremo) की मौत की खबर सोशल मीडिया (twitter) के माध्यम से फैलाई जा रही है. राजद के प्रवक्ता ने कहा है कि लालू यादव की तबीयत ख़राब है. वे अस्वस्थ हैं लेकिन सोशल मीडिया पर जो अफवाह फैलाई जा रही है, उसमें तनिक भी सच्चाई नहीं है.

आपको बता दें कि माइक्रो ब्लॉग्गिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर रविवार दोपहर से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को लेकर ट्वीट किया जा रहा है. कुछ यूजर्स उनकी मौत की खबर बता रहे हैं, जिसमें कोई भी सच्चाई नहीं है. सोशल मीडिया पर ऐसी फेक खबर आने के बाद लगातार मीडियाकर्मियों और राजद के नेताओं को फोन कॉल आ रहे हैं. राजधानी पटना से लेकर दिल्ली तक के पत्रकारों को फोन कर लालू यादव के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी ली जा रही है.

image

सोशल मीडिया पर लालू यादव की मौत की खबर सामने आने के बाद मीडियाकर्मियों ने राजद के कई नेताओं से बातचीत करने की कोशिश की. राजद के प्रवक्ता चितरंजन गगन की ओर से कहा गया है कि पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद जी के संबंध में सोशल मिडिया पर गलत अफवाह फैलाई जा रही है. राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य को लेकर गलत और भ्रामक अफवाह फैलाया जा रहा है.

पार्टी के जनरल सेक्रेटरी और प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि लालू यादव फिलहाल राज्यसभा सांसद और अपनी बेटी डॉ मीसा भारती के दिल्ली आवास पर हैं. वे कई बीमारीयों से ग्रसित हैं लेकिन उनकी स्थिति पहले से काफी बेहतर है. बिहार के नेता प्रतिपक्ष और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव कल ही लालू यादव से मिलकर पटना पहुंचे हैं. सोशल मीडिया पर चल रही ऐसी खबर में कोई सच्चाई नहीं है.

image 1

आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि करोड़ों लोगों की दुआ और शुभकामनाएं लालू प्रसाद यादव के साथ है. वे शीघ्र हीं पूर्णतः स्वस्थ होकर हमलोगों के बीच उपस्थित होंगे. सुनियोजित साजिश के तहत सोशल मिडिया के माध्यम से उनके स्वास्थ्य को लेकर भ्रामक और निराधार अफवाह फैलायी जा रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण और घोर आपत्तिनजक है.

lalu death fake news
Fake News