थोड़ी देर में पटना पहुंचेंगे गृहमंत्री Amit Shah, वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल, CM नीतीश को न्योता नहीं

Share It

PATNA : केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अमित शाह (Amit Shah) आज बिहार आ रहे हैं. शाह 1857 के विद्रोह के नायकों में से एक बाबू वीर कुंवर सिंह (Babu Veer Kunwar Singh) की स्मृति में आयोजित विजयोत्सव (Vijayotsav) कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह सुबह 10:30 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. इसके बाद गृह मंत्री विजयोत्सव कार्यक्रम में चले जाएंगे.

गृह मंत्रालय के के अनुसार, अमित शाह आज आजादी का अमृत महोत्सव के तहत भोजपुर जिले के जगदीशपुर में स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव में शामिल होंगे. वह इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे. बाद में वह सासाराम जिले में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में पहले दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे.

जानकारी के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह बिहार दौरे के दौरान सीएम नीतीश कुमार से कोई मुलाकात नहीं करेंगे. शाह जगदीशपुर के दुलौर गांव में 75 हजार तिरंगा फहराने के वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने का भी साक्षी बनेंगे. भोजपुर जगदीशपुर स्थित दुलौर में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

यहां फहराए जाने वाले झंडे पटना और दूसरे शहरों से मंगाए गए हैं. जबकि झंडों में लगने वाले डंडे असम से मंगाए गए हैं. यहां गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में एक साथ 75 हजार तिरंगा फहराकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है.

अमित शाह के दौरे को लेकर बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि शाह शनिवार को सुबह 10:30 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेगे. एयरपोर्ट से ही वो हेलीकॉप्टर के जरिए भोजपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. वहां वे सबसे पहले जगदीशपुर किले में वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

इसके बाद वहां से दुलौर रवाना होंगे, जहां विजयोत्सव समारोह आयोजित है. संजय जायसवाल ने कहा कि शनिवार का दिन एतिहासिक दिन है. इस दिन ही बाबू वीर कुंवर सिंह अंग्रेजों को पराजित कर अपने किले में वापस लौटे थे.

बिहार एनडीए काफी दिनों से गड़बड़ियां दिख रही हैं. दोनों पार्टियों (बीजेपी और जेडीयू) के बीच जातीय जनगणना, विशेष राज्य का दर्जा, शराबबंदी कानून समेत अन्य मुद्दों पर मतभेद जारी है. समय-समय पर पार्टी नेता एक-दूसरे के खिलाफ बयान देते नजर आते हैं.

इस कारण बिहार एनडीए गठबंधन के अस्तित्व पर सवाल उठने लगते हैं. हालांकि दोनों दलों के वरिष्ठ नेता किसी भी तरह की गड़बड़ी से इंकार करते हैं.

ये है अमित शाह का पूरा कार्यक्रम –

दोपहर 12.15 बजे पटना हवाई अड्डा पहुंचेंगे.

दोपहर 12.20 बजे पटना हवाई अड्डा जगदीशपुर के लिये प्रस्थान करेंगे.

दोहपर 12.40 बजे दुलौर, हेलिपैड, जगदीशपुर,जिला भोजपुर पहुंचेंगे.

दोपहर 12.50 बजे जगदीशपुर किला,प्रांगण, भोजपुर पहुंचेंगे.

दोपहर 12.50 से दोपहर 2.25 बजे तक बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे.

दोपहर 2.28 बजे दुलौर, हेलिपैड, जगदीशपुर,जिला भोजपुर पहुंचेंगे.

दोपहर 2.30 बजे दुलौर, हेलिपैड, जगदीशपुर,जिला भोजपुर से सासाराम के लिये प्रस्थान कर जायेंगे.

दोपहर 2.50 बजे गोपाल सिंह विश्वविधालय सासाराम, जमुहार, जिला रोहतास पहुंच जायेंगे.

दोपहर 2.45 से शाम 4.20 बजे गोपाल सिंह विश्वविधालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे.

शाम 4.25 बजे गोपाल सिंह विश्वविधालय सासाराम, जमुहार, जिला रोहतास से गया हवाई अड्डा के लिये प्रस्थान कर जायेंगे.

शाम 4.55 बजे गया हवाई अड्डा पहुंच जायेंगे.

शाम 5 बजे गया हवाई अड्डा से प्रस्थान कर जायेंगे.