आनन-फानन में CM नीतीश ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, सियासी उथल-पुथल के बीच एक घंटे में शुरू होगी मीटिंग

Share It

PATNA : बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री (CM) नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. सियासी सरगर्मी के बीच एक घंटे में कैबिनेट की मीटिंग (Cabinet Meeting) शुरू होने वाली है. बैठक को लेकर बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में हलचल तेज हो गई है. मंत्री सचिवालय पहुंच रहे हैं.

मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग (Cabinet Secretariat) की ओर से मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार (Monday) को नीतीश कैबिनेट की बैठक मंत्रिमंडल कक्ष में ही होगी. बैठक का समय सुबह साढ़े 11 बजे निर्धारित किया गया है. लगभग एक महीने के बाद हो रही इस बैठक पर सबकी निगाहें हैं.

दरअसल लंबे समय से कैबिनेट की बैठक नहीं होने को लेकर बिहार में जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) के बीच बढ़ती दूरी को भी देखा जा रहा था. कहा जा रहा था कीं कैबिनेट की बैठक नहीं होने के कारण सरकार के काम काज पर भी दूरी का असर पड़ रहा है.

मई महीने में नीतीश कैबिनेट (Nitish Cabinet) की एक भी बैठक नहीं होना सियासी हलके में बेचैनी बढ़ा दी थी. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस मीटिंग में कई बड़े निर्णय (Decisions) लिए जा सकते हैं. कई अहम एजेंडों (Agendas) पर मुहर लग सकती है.

कैबिनेट बैठक को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कैबिनेट की मीटिंग को लेकर संबंधित विभाग की तरफ से अधिकारियों को लेटर जारी कर दिया गया है. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को प्रेस कांफ्रेंस के लिए व्यवस्था करने को कहा गया है. गौरतलब है कि 29 अप्रैल को सीएम नीतीश ने कैबिनेट की बैठक की थी. जिसमें कई मंत्री शामिल हुए थे.