चाचा के चक्कर में PM मोदी से भी लड़ने को तैयार Chirag Paswan

Share It

बिहार की राजनीति में एक बार फिर चाचा-भतीजे के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सीधे PM नरेंद्र मोदी को चुनौती दी। चिराग ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि LJP कोटे से निष्कासित सांसद पशुपति पारस को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया, तो मैं कोर्ट जाऊंगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष मैं हूं, पार्टी भी मेरी है। समर्थन भी मेरे पास है। मेरी अनुमति के बिना, पार्टी के कोटे से किसी भी सांसद को मंत्री बनाना गलत है।

चिराग पासवान ने यह भी कहा- विवाद के बीच अगर ऐसे सांसद को मंत्री बनाया जाता है, जिसे पार्टी निकाल चुकी है तो यह गलत होगा। मुझे नहीं लगता कि PM मोदी ऐसा करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो मैं राजनीतिक और कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार हूं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर चाचा पशुपति पारस को मंत्री बनाना है, तो JDU में शामिल करके बनाएं, लेकिन LJP के नाम पर नहीं।

दरअसल देश के पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में फेरबदल होने की संभावना है। माना जा रहा है कि इस फेरबदल का साल 2024 में होने वाले आम चुनावों पर भी असर पड़ेगा। नई कैबिनेट में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल को जगह मिलने के आसार हैं। इसके साथ ही संभावना है कि लोकजनशक्ति पार्टी के नेता पशुपति पारस को भी, दिवंगत रामविलास पासवान की जगह मिल सकती है।