बोचहां उपचुनाव : आज प्रचार का अंतिम दिन, BJP उम्मीदवार बेबी कुमारी के लिए वोट मांगने जायेंगे CM Nitish

Share It

PATNA : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बोचहां विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज प्रचार प्रचार थम जाएगा. प्रचार के अंतिम दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए समर्थित BJP उम्मीदवार बेबी कुमारी के लिए वोट मांगने बोचहां जायेंगे. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बोचहां उपचुनाव में जीत का दावा किया है.

सीएम नीतीश बोचहां में आज जनता को संबोधित करेंगे और भाजपा कैंडिडेट बेबी कुमारी के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे. आपको बता दें कि बीते दिन बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी राजद उम्मीदवार अमर पासवान के लिए वोट मांगने पहुंचे थे. बोचहां उपचुनाव को लेकर बीजेपी और आरजेडी दोनों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक राजद उम्मीदवार का पलड़ा भारी बताया जा रहा है.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा की बोचहां (सुरक्षित) सीट के उपचुनाव को लेकर आज शाम में 6 बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जायेगा. निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा.

इस तरह प्रचार के चंद घंटे रह गए हैं. उपचुनाव में तीन महिलाएं और 10 पुरुष सहित 13 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें राजद के अमर कुमार पासवान, वीआईपी की गीता कुमारी, भाजपा की बेबी कुमारी, कांग्रेस प्रत्याशी तरूण चौधरी और एआईएमआईएम की रिंकी देवी सहित अन्य हैं. वोटों की गिनती 16 अप्रैल को होगी.