BJP मंत्री नीरज सिंह ने दिलाई कुंवर सिंह के परिवार को सुरक्षा, परिजनों से बोले- एक बबलू नहीं रहे, मैं दूसरा बबलू आपके साथ

Share It

ARA : बिहार सरकार में BJP कोटे से वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार सिंह ‘बबलू’ ने गुरूवार को वीर बहादुर बाबू वीर कुंवर सिंह के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने शोकाकुल परिजनों से भेंट कर उनका ढांढस बांधा और हर संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया. मंत्री नीरज बबलू की पहल पर बाबू वीर कुंवर सिंह के परिवार को सुरक्षा भी मुहैया कराया गया.

गुरूवार दोपहर को मंत्री नीरज कुमार बबलू भोजपुर जिले के जगदीशपुर पहुंचे और उन्होंने 1857 क्रांति के महानायक वीर कुंवर सिंह को नमन किया. उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने दिवंगत कुंवर रोहित उर्फ बबलू सिंह के शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उन्होंने परिजनों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की.

वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि “फिलहाल परिवार वालों को सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है. मैं अपने स्तर से भी परिवार को मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहा हूँ. साथ ही जो परिवार वालों की मांग है, उसे भी पूरा करने की कोशिश की जा रही है. परिवार के एक सदस्य की नौकरी सीमेंट फैक्ट्री में थी, जिन्हें हटा दिया गया था. मैंने पहल की है. उन्हें भी पुनः नौकरी पर बहाल किया जायेगा.”

मंत्री ने आगे कहा कि “जो भी घटना हुई है. वह काफी निंदनीय है. ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए थी.” भावुक होकर उन्होंने शोकाकुल परिवार से कहा कि “आपका एक बेटा बबलू अब इस दुनियां में नहीं रहा लेकिन आपका दूसरा बेटा बबलू आप लोगों के साथ है. किसी भी परिस्थिति में मैं इस परिवार के साथ खड़ा हूँ. परिजनों को न्याय मिलेगा.”

आपको बता दें कि दो हफ्ते पहले बाबू वीर कुंवर सिंह के परिवार से जुड़े युवक कुंवर रोहित सिंह उर्फ बबलू सिंह की संदेहास्पद मौत हो गई थी. परिवार के लोगों का आरोप है कि रोहित की मौत किले की सुरक्षाकर्मियों की कथित तौर पर पिटाई से हो गई थी. मामला तूल पकड़ने के बाद एसपी ने उन्हें सस्पेंड भी कर दिया. अब इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. मंत्री नीरज बबलू ने स्पीडी ट्रायल चलाकर परिजनों को न्याय दिलाने की बात कही है.