BJP के नेता और कार्यकर्ता पहनेंगे खास टोपी, PM मोदी अहमदाबाद रोड शो के दौरान कर चुके हैं इस्तेमाल

Share It

DESK : मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई इस दौरान पार्टी की ओर से बीजेपी (BJP) के सभी मंत्रियों और सांसदों को एक खास टोपी भी दी गई है. यह वही टोपी है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के रोड शो में पहना था. जानकारी हो कि मोदी का अहमदाबाद में रोड शो चार राज्यों में मिली जीत के बाद हुआ था. जानकारी के अनुसार सभी सांसदों को इस टोपी के साथ एनर्जी बूस्टर चॉकलेट भी दी गई है. यह टोपी ठीक उसी टोपी से मिलती जुलती है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर पहना था. इसी आधार पर भाजपा के कई नेताओं ने चुनावी प्रचार के दौरान इस टोपी को पहना था जो की खूब लोकप्रिय भी हुआ.

 इस टोपी की लोकप्रियता को देखते हुए बीजेपी के केन्द्रीय नेतृत्व ने ऐसा फैसला लिया है. दावा किया जा रहा है कि भाजपा के सभी सांसदों को यह टोपी दी गई है. भाजपा के चुनाव निशान वाली यह खास टोपी गुजरात में तैयार की गई है. हालांकि प्रधानमंत्री ने गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तराखंड की टोपी और ब्रह्मकमल पहना था. लेकिन भाजपा की टोपी उससे अलग है. लेकिन, डिजाइन उसी के तर्ज पर है. माना जा रहा है कि गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह टोपी काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है. इस टोपी को भगवा रंग दिया गया है जो कि गुजराती अस्मिता को जोड़ती है. आपको बता दें कि इस बार गुजरात में आम आदमी पार्टी भी दम लगा रही है.

जानकारी हो कि कई मंत्रियों ने इस टोपी को पहना है और अपनी तस्वीरें भी सोशल मीडिया में साझा की है. कुल मिलाकर देखें तो यह टोपी भाजपा कार्यकर्ताओं को उत्साहित करेगी. इस टोपी के बदौलत भाजपा की एक अपनी पहचान होगी. देश में कई टोपी सुर्खियों में रही है. इसमें नेहरू टोपी भी शामिल है. वर्तमान की राजनीति में देखें तो समाजवादी पार्टी की टोपी की चर्चा खूब होती है. यूपी चुनाव के दौरान इस टोपी को लेकर भाजपा ने जबरदस्त तरीके से निशाना भी साधा था. इसके अलावा आम आदमी पार्टी भी राजनीति में टोपी का इस्तेमाल करती हैं.