BIG BREAKING : लालू यादव को मिली जमानत, जानिए कब जेल से बाहर आएंगे RJD सुप्रीमो

Share It

PATNA : बिहार के राजनीतिक गलियारे से इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. RJD सुप्रीमो और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को जमानत मिल गई है. अब लालू यादव जल्दी ही जेल से रिहा हो जाएंगे. हालांकि इसके लिए अभी उन्हें थोड़ा इन्तजार करना पड़ेगा. लालू को बेल मिलने की खबर से राजद के कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर है. इसके साथ ही आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा आज जो इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है, इस खबर के बाद से उसमें भी चार चांद लगने वाले हैं.

दरअसल, आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत पर रांची हाईकोर्ट (Ranchi High Court) में सुनवाई हुई जिसके बाद लालू को कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी है. बता दें कि डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में पांच साल की सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई.

बीमारी और उम्र का हवाला देते हुए लालू प्रसाद के अधिवक्‍ता ने जमानत अर्ची दाखिल की थी. लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट उनकी दलीलों को स्वीकार करते हुए जमानत दे दी. दलील में लालू की उम्र, बीमारी और आधी सजा काटने का हवाला दिया गया था. नयायाधीश अपरेश कुमार की पीठ ने लालू को जमानत दी. लालू इस मामले में 42 महीने की सजा काट चुके हैं. हालांकि लालू को जेल से निकलने के लिए फिलहाल इंतजार करना पड़ेगा.

आपको बता दें कि 21 फरवरी को पांच साल की सजा सुनाई गई थी. CBI की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में पांच साल की सजा और 60 लाख का जुर्माना लगाया है. इस आदेश के खिलाफ लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में अपील दाखिल की थी. कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए 10 लाख के मुचलके पर जमानत दी है.