Bihar में विदेशी महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Share It

GAYA : बिहार (Bihar) के गया में एक विदेशी महिला के कोरोना संक्रमित पाएं जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक महिला ताइवान की रहने वाली है. वर्तमान में इन दिनों चीन-ताइवान आदि इलाकों में कोरोना का कोहराम देखने को मिल रहा है. बता दें कि गया से दिल्ली जाने वाले यात्रियों का कोरोना जांच किया गया. जिसमें ताइवानी महिला कोरोना पॉजिटीव पाई गई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग महिला के संपर्क में आए हुए लोगों का डिटेल्स खंगालने में जुट गया है. साथ ही महिला के संपर्क में आने वालों की सैंपल लेकर कोरोना जांच की जा रही है.

वहीं इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. ताइवानी महिला के संपर्क में अभी तक कुल 8 लोग आए है. सभी लोगों की जांच की गई है उन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है. फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है. इसके अलावा जीनोम सिक्वेसिंग के लिए महिला का सैंपल भेजा गया है. स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि संक्रमण पर सरकार की नजर बनी हुई है. अभी बिहार में संक्रमण का केस न के बराबर है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को गया जिले में 2972 लोगों की कोरोना जांच की गई. जिसमें दिल्ली से आई एक महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. ऐसे में गया जिले में अब तक कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 36 हजार 866 हो गई है. जबकि कोरोना से स्वस्थ्य होने वालों की संख्या 36 हजार 492 हुई है. वहीं जिले में अबतक इस वैश्विक महामारी से 372 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले दो महीने से जिले में कोरोना संक्रमण से किसी की मौत नहीं दर्ज की गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी तक जिले में कुल 31 लाख 19 हजार 801 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है. जानकारी हो कि रविवार को ताइवानी महिला चाटर्ड प्लेन से गया पहुंची थी, इसी प्लेन से कुल 161 बौद्ध भिक्षु व श्रद्धालु गया आएं थे.