Kianni Arroyo : मां दो, 63 भाई – बहन पर पिता का पता नहीं

Share It

अमेरिका के फ्लोरिडा का एक मामला साल 2012 में आई फिल्म विक्की डोनर की याद दिलाती है। दरअसल फ्लोरिडा में रहने वाली 23 साल की एक युवती का जन्म स्पर्म डोनेशन तकनीक से हुआ। कियानी आरोयो ( Kianni Arroyo) बड़ी होने पर अपने पिता की तलाश शुरू कर दी। कुछ वक्त बाद डोनर कंपनी के एक प्रमोशनल वीडियो शूट के लिए कियानी के पिता ने अपनी प्रोफाइल को सार्वजनिक कर दिया जिसके बाद कियानी को अपने पिता के बारे में पता चला। पिता से मुलाकात होने के बाद कियानी अब हर साल एक बार अपने पिता से मिलती है

डोनर की प्रोफाइल सीक्रेट होने के कारण उन्हें कई पापड़ बेलने पड़े। कियानी को बाद में पता चला कि उसके 63 सिबलिंग है। अब कियानी उन सभी का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

कियानी को जब पता चला कि उसके 63 भाई बहन हैं तो उसने तय किया कि वह सबका पता लगाकर रहेगी। काफी मेहनत के बाद कियानी ने अपने 60 भाई-बहनों को खोज निकाला 23 से कियानी की मुलाकात भी हो चुकी है। कियानी के सिबलिंग कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी रहते हैं। इसके अलावा 12 भाई-बहन फ्लोरिडा में ही रहते हैं जिनसे कियानी की मुलाकात अक्सर ही होती रहती है।

कियानी का जन्म एक लेस्बियन जोड़े के घर में हुआ था। इसलिए कियानी की एक नहीं बल्कि दो मां थी पर पिता के बारे में कियानी को कोई जानकारी नहीं थी।