Happy Birthday Madhuri Dixit : माधुरी दीक्षित ने आज तक बॉलीवुड के इस सुपरस्टार के साथ कभी साथ काम नहीं किया, जानें क्यों

Share It

एक ऐसी अदाकारा जिन्होंने 80 के दशक से लेकर अभी तक ना सिर्फ अपने एक्टिंग से बल्कि अपने फेशियल एक्सप्रेशन से और अपने डांसिंग स्कूल से दुनिया भर में अपनी एक अलग ही फैन फॉलोइंग बनाई हुई है। बॉलीवुड एक्ट्रेस होने के बावजूद भी इनके फेशियल एक्सप्रेशन के फैंस हॉलीवुड तक फैले हुए हैं। जी हां बात हो रही है बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की। धक-धक गर्ल आज यानी 15 मई को अपना 54वां बर्थडे मना रही हैं। माधुरी ने 80 और 90 के दशक में लगभग हर बड़े स्टार के साथ काम किया है। लेकिन एक ऐसे भी सुपरस्टार हैं जिनके साथ काम करने का सपना हर एक्ट्रेस देखती हैं लेकिन माधुरी ने आज तक उनके साथ काम नहीं किया।

तो आइए जानते हैं माधुरी दीक्षित के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो बहुत कम लोगों को पता है:

माधुरी दीक्षित ने 1984 में फिल्म ‘अबोध’ (Abodh) से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

पहली फिल्म फ्लॉप होने के बावजूद भी उनकी अदाकारी को सराहना मिली और उन्होंने लगातार 5-6 फिल्में की, जो सारी फ्लॉप रही।

1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ (Tezab) जिसने माधुरी को ‘मोहिनी’ बनाया और उनकी किस्मत को भी चमकाया। बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई।

इसी फिल्म का गाना 1 2 3 4 … लोगों को आज भी पसंद है।

90 के आते-आते माधुरी की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में होने लगी थी।

1991 में आई फिल्म ‘साजन’ (Sajan) के बाद संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ कई फिल्में की। और फिर इसी बात बॉलीवुड की गलियारों में संजय और माधुरी के अफेयर की चर्चा शुरू हो गई। हालांकि आज तक दोनों में से किसी ने इस बात पर कभी मोहर नहीं लगाया।

यह तो सबको पता है की माधुरी के पति का नाम राम नेने (Ram Nene) है लेकिन आपको बता दें शादी से पहले राम ने माधुरी की एक भी फिल्म नहीं देखी थी और ना ही उनको इस बात का इल्म था कि वह इतनी बड़ी बॉलीवुड स्टार है।

माधुरी (Mdhuri Dixit) की शादी उनके बड़े भाई के घर कैलिफोर्निया में हुई थी

80 और 90 के दशक में लगभग हर बड़े स्टार के साथ काम करने वाली माधुरी ने कभी भी बॉलीवुड के शहंशाह यानी बिग बी यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ काम नहीं किया है।

क्योंकि जब माधुरी ने बॉलीवुड में एंट्री की थी तो उनकी कई फिल्में लगातार फ्लॉप होती गई। और उस समय अनिल कपूर ने उनका साथ दिया और अपने साथ कई बड़ी फिल्मों में काम दिया जिसके बाद उन दोनों की जोड़ी सुपरहिट मानी गई और फिल्में भी रिकॉर्ड बनाते गये।

कहां जाता है अनिल कपूर माधुरी दीक्षित को लेकर काफी पॉजिटिव हो गए थे इसी वजह से उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ माधुरी को काम करने से मना कर दिया था।

हालांकि, ‘बड़े मियां छोटे मियां’ फिल्म में दोनों ने एक साथ एक सॉन्ग पर स्क्रीन शेयर किया है।