Grahan : 1984 के दंगों पर बनी वेब सीरीज पर लोगों ने लगाया ग्रहण

Share It

31 अक्टूबर साल 1984 भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की हत्या हुई थी। इसके बाद पूरे देश भर में दंगे शुरू हो गए। और अब इसी सिख दंगों पर बनी वेब सीरीज ‘ग्रहण’ (Grahan) जनता के बीच आने वाली है। लेकिन रिलीज से 1 दिन पहले यानी आज 23 जून को सुबह से ही इस वेब सीरीज को देखकर तमाम सोशल मीडिया पर बैन करने की बात चल रही है। ‘ग्रहण’ पर लोगों ने ग्रहण लगाना शुरू कर दिया है। आपको बता दें यह वेब सीरीज गुरुवार, 24 जून को रिलीज होने वाली है, लेकिन उससे ठीक एक दिन पहले लोगों द्वारा इस पर बैन (#BanGrahanWebSeries) लगाने की मांग उठ रही है। बता देगी बुधवार 30 जून की सुबह से ही ट्विटर पर #BanGrahanWebSeries ट्रेंड हो रहा है।

बीबी जागीर कौर जो की श‍िरोमण‍ि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (SGPC) की अध्‍यक्ष है उन्होंने भी इस वेब सीरीज पर तत्काल बैन लगाने की मांग की है। लोगों के बंद करने की मांग इसलिए उठ रही है क्योंकि उनका कहना है कि इस वेब सीरीज में सिख समुदाय के लोगों को दंगे के वक्त गलत तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है। वेब सीरीज ‘ग्रहण’ सत्य व्यास की किताब ‘चौरासी/84’ की कहानी पर आधारित है।

आपको बता दें जब ‘ग्रहण’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था तब से ही इस वेब सीरीज पर ग्रहण के बादल मंडराने लगे थे। इस सीरीज में ऐक्‍ट्रेस जोया हुसैन (Zoya Hussain) रांची पुलिस आयुक्त आईपीएस अफसर का किरदार निभा रही हैं। सीरीज में जोया के पिता का किरदार पवन मल्होत्रा (Pawan Malhotra) निभा रहे हैं। और Wamiqa Gabbi भी नज़र आएंगे। यह वेब सीरीज Disney Hotstar VIP रिलीज की जानी है।