दिनभर की मुख्य खबर : एक मुलाकात ने गर्म किया राजनीति का बाजार

Share It

गुजरात के गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन के बाद बिहार के रेलवे स्टेशनों को बनाया जायेगा विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस – देश में 123 स्टेशनों के पुनर्विकास की पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप परियोजना के तहत निजी क्षेत्र की भागीदारी के साथ इसे पूरा किया जाना है। पूर्व मध्य रेल में राजेंद्र नगर, गया, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय और सिंगरौली स्टेशन विश्वस्तरीय बनेंगे। इन स्टेशनों पर एक्सेस कंट्रोल गेट, प्रत्येक प्लेटफार्म पर एस्केलेटर एवं लिफ्ट लगाए जाएंगे, खान-पान, वॉशरूम, पीने का पानी, ATM, इंटरनेट की भी सुविधा होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ NCP नेता शरद पवार की मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गर्म – NCP नेता नवाब मलिक ने पवार की प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात का ब्योरा देते हुए कहा है कि पवार ने उद्धव ठाकरे और कांग्रेस नेताओं को पहले ही इसके बारे में जानकारी दे दी थी। नवाब मलिक ने बताया की शरद पवार ने प्रधानमंत्री से बैंकिंग रेग्युलेशन एक्ट में केंद्र सरकार से किए गए संशोधन को लेकर मुलाकात की है।

डॉ.R N Singh चुने गए विश्व हिंदू परिषद के नए अध्यक्ष – विश्व हिंदू परिषद के दो दिवसीय बैठक के पहले दिन देश के प्रमुख सर्जन डॉ. रविंद्र नारायण सिंह को विश्व हिन्दू परिषद (VHP) का नया अध्यक्ष चुना गया है। प्रमुख सर्जन के पहचान बनाने वाले डॉ. सिंह पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हैं। डॉ आरएन सिंह सहरसा जिले के गोलमा निवासी हैं।

सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने के लिए केजरीवाल ने लिखा प्रधानमंत्री को पत्र – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर प्रख्यात environmentalist सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने का आग्रह किया है। उन्होंन कहा कि देश इस साल आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है, ऐसे में केजरीवाल ने पत्र में लिख कर कहा की बहुगुणा को भारत रत्न देना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देनी होगी।

नहीं थम रहा बिहार के बेतिया में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या – बिहार में शराब पूर्ण प्रतिबंधित है लेकिन इसके बावजूद भी राज्‍य के पश्चिम चंपारण में जहरीली शराब पीने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। पुलिस ने 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। वहीं मामले पर बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था कि जांच चल रही है।

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बैजू बावरा’ से बाहर हुए रणबीर कपूर – संजय लीला भंसाली अपनी अपकमिंग फिल्म ‘बैजू बावरा’ में रणबीर कपूर को फाइनल कर चुके थे। लेकिन बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार रणवीर कपूर फिल्म में ‘बैजू बावरा’ का किरदार निभाने के लिए काफी कंफ्यूजन में हैं और इसी लिए उन्होंने भंसाली से मिल कर इस किरदार को नहीं करने की इच्छा जाहिर किया है।

भारतीय नौसेना की ताकत में हुआ और इजाफा – भारत-अमेरिका रक्षा साझेदारी को मजबूत करने का एक और संकेत देते हुए अमेरिकी नौसेना ने पहले दो एमएच-60 आर मल्टी रोल हेलिकॉप्टर्स भारतीय नौसेना को सौंपे। इससे भारतीय नौसेना की ताकत में बड़ा इजाफा होगा। सभी मौसमों में काम करने वाले इन मल्टी रोल हेलिकॉप्टरों का, बेडे में शामिल होना भारत-अमेरिका द्विपक्षीय रक्षा संबंधों में महत्वपूर्ण कदम है।