RRB NTPC परीक्षा की मुफ्त में तैयारी करा रहा The Platform Coaching Center, Open Mega Test के लिए आज ही करें रजिट्रेशन

Share It

PATNA : रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ने आरआरबी एनटीपीसी स्‍टेज 2 परीक्षा (RRB NTPC CBT 2 Exam Date) की तारीख घोष‍ित कर दी है. नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) में भर्ती के लिए रेलवे ने एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी कर दिया है. रेलवे की इस प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए राजधानी पटना स्थित The Platform Coaching Center मुफ्त में तैयारी करा रहा है. इस संस्थान द्वारा बिलकुल मुफ्त (Free) में ओपन मेगा टेस्ट (Open Mega Test) का आयोजन किया जा रहा है.

बैंक, रेलवे और एसएससी (Bank, Railway, SSC) समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive Exams) की तैयारी के लिए करेंट अफेयर्स (Current Affairs 2022), टेस्ट सीरीज (Test Series), तर्कशक्ति परीक्षण (Reasoning), एडवांस्ड मैथ्स (Advance Math), Question Banks और Solved Exam Paper समेत कई उपयोगी पुस्तकें प्रकाशित करने वाली रूकमिणी प्रकाशन और The Platform Coaching Center के साझा प्रयास से इस ओपन मेगा टेस्ट (Open Mega Test) का आयोजन किया जा रहा है.

इसमें शामिल होने के लिए Non-Technical Popular Categories (NTPC) के अभ्यर्थियों से एक भी रुपया परीक्षा शुल्क नहीं लिया जा रहा है. इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को ओपन मेगा टेस्ट (Open Mega Test) में हिस्सा लेने के लिए अवसर दिया जा रहा है. प्रबंधन ने बताया है कि इस टेस्ट में सफल होने वाले टॉप 5 (Top 5) अभ्यर्थियों को रूकमिणी प्रकाशन और द प्लेटफार्म कोचिंग सेंटर (The Platform Coaching Center) की ओर से सम्मानित भी किया जायेगा.

शुक्रवार, 29 अप्रैल से इस ओपन मेगा टेस्ट के लिए पंजीयन (Registration) शुरू हो गया है. अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसलिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) कराया जा रहा है. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 4 मई निर्धारित की गई है. 5 मई, 2022 (गुरूवार) को सुबह 11 बजे से Platform Coaching Center में ही ओपन मेगा टेस्ट का आयोजन किया जायेगा. अगले दिन 6 मई को रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. शुक्रवार को ही लाइव डिस्कशन का भी कार्यक्रम तय किया गया है. इसी दिन टॉप 5 कैंडिडेट को सम्मानित भी किया जायेगा.

इस ओपन मेगा टेस्ट (Open Mega Test) से जुड़े किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए बीपीएससी कैंडिडेट 8863820992 पर संपर्क कर सकते हैं. इस खबर में भी नीचे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लिंक दिया हुआ है. जिसपर क्लिक कर आप इस ओपन मेगा टेस्ट के लिए पंजीयन करा सकते हैं. गौरतलब है कि रूकमिणी प्रकाशन और द प्लेटफार्म कोचिंग सेंटर (The Platform Coaching Center) की ओर से बीपीएससी अभ्यर्थियों के लिए भी मुफ्त में ओपन मेगा टेस्ट का आयोजन 1 मई को कराया जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में बीपीएससी अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया है.

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)-

रजिस्ट्रेशन की प्रारंभिक तिथि – 29 April, 2022
रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि – 4 May, 2022
ओपन टेस्ट परीक्षा की तिथि – 5 May, 2022, 11:00 AM
लाइव डिस्कशन की तिथि – 6 May, 2022, 11:00 AM
रिजल्ट & अवार्ड की तिथि – 6 May, 2022

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन (How to register) –

  • स्टेप 1 – सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करें
  • स्टेप 2 – फिर अपना नाम लिखें
  • स्टेप 3 – उसके बाद Gender का चयन करें
  • स्टेप 4 – अभ्यर्थी अपना जन्मतिथि अंकित करें
  • स्टेप 5 – पूरे पते की जानकारी दें
  • स्टेप 6 – फोन नंबर बताएं
  • स्टेप 7 – और अंत में ईमेल आईडी लिखें

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंकयहां क्लिक करें