Bihar Police: बिहार पुलिस होमगार्ड बहाली और मद्यनिषेध भर्ती का रिजल्ट जारी, यहां देखें पूरा रिजल्ट

Share It

PATNA : बिहार पुलिस (Bihar Police) में होमगार्ड बहाली और मद्यनिषेध भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही (Central Selection Board of Constable) की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर होमगार्ड सिपाही भर्ती (Home Guard Sepoy Recruitment) और मद्यनिषेध भर्ती (Prohibition Constable recruitment) का फाइनल रिजल्ट घोषित किया गया है.

आपको बता दें कि केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती (CSBC) ने विज्ञापन संख्या 02/2020 और 02/2021 के तहत मद्य निषेध विभाग में सिपाही के पद पर बहाली निकाला था. पर्षद ने 02/2020 के तहत चयनित अभ्यर्थियों को 20 मई से लेकर 20 जून तक बिहार गृह रक्षा वाहनी मुख्यालय समादेष्टा के कार्यालय में योगदान करने का निर्देश दिया है.

इसमें होमगार्ड में सिपाही के पद के लिए 304 और मद्यनिषेध सिपाही के लिए 363 अभ्यर्थियों का चयन अंतिम रूप से किया गया है. मद्यनिषेध, उत्पाद और निबंधन विभाग के अधीन सिपाही के पद पर चयनित 363 अभ्यर्थियों के लिए 19 मई से 20 जून के बीच योगदान का समय निर्धारित किया गया है.

दोनों ही पदों के लिए हुई परीक्षा का विस्तृत रिजल्ट चयन पर्षद के वेबसाइट पर देखा जा सकता है. चयन पर्षद द्वारा मद्यनिषेध सिपाही के पद पर बहाली की प्रक्रिया बहुत कम दिनों में पूरी की गई.