Bihar Police दारोगा बहाली को लेकर ताजा अपडेट, मेंस परीक्षा से पहले ये काम कर लें अभ्यर्थी

Share It

PATNA : बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) द्वारा की जा रही दारोगा और सार्जेंट की भर्ती को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है. एसआई और सार्जेंट मुख्य परीक्षा के लिए कल यानि 5 अप्रैल को एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा. सुबह 11 बजे बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर Police Sub Inspector और Sergeant बहाली के Mains परीक्षा के लिए Admit Card जारी किया जायेगा.

Bihar Police SI Recruitment 2022 के लिए दारोगा अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. सुबह में 11 बजे एडमिट कार्ड जारी किये जाने के बाद कैंडिडेट किसी भी वक्त प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थियों के लिए सलाह है कि वे एक से अधिक कॉपी प्रिंट निकाल कर रख लें. ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर वह काम आ सके.

आपको बता दें कि बिहार पुलिस एसआई और सार्जेंट मुख्य परीक्षा का आयोजन इसी महीने 24 अप्रैल 2022 को किया जाएगा. इन पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 26 दिसंबर 2021 को किया गया था और रिजल्ट 2 फरवरी 2022 को घोषित किया गया था. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए पुलिस एसआई और सार्जेंट के कुल 2213 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

गौरतलब है कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 अगस्त 2020 से 24 सितंबर 2020 तक चली थी. मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड –

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं
  • होम पेज पर दिए Bihar Police SI Mains Admit Card 2022 के लिंक पर क्लिक करें
  • यहां मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें
  • एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा
  • अब परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करें