बिहार में B.Ed एडमिशन एंट्रेंस टेस्ट के लिए वेबसाइट लॉन्च, 25 अप्रैल से कर सकेंगे आवेदन

Share It

PATNA : दो वर्षीय CET-B.Ed और शिक्षा शास्त्री 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट का उद्घाटन कर दिया गया है. उद्घाटन के साथ ही वेबसाइट को लाइव कर दिया गया है. ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रो सुरेंद्र प्रताप सिंह ने वेबसाइट को लाइव करते हुए कहा कि अभ्यर्थी अपने मोबाइल से भी आवेदन फार्म भर सकेंगे. तीसरी बार आवेदन शुल्क में एलएनएमयू द्वारा कोई वृद्धि नहीं की गयी है.

उन्होंने कहा कि दो वर्षीय CET-B.Ed के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो अशोक कुमार मेहता के नेतृत्व में उनकी टीम ससमय कार्य का निष्पादन कर रही है. कुलसचिव प्रो मुश्ताक अहमद ने कहा कि कुलपति के दिशा-निर्देश में प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा.

CET-B.Ed 2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो अशोक कुमार मेहता ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि अभ्यर्थी 25 अप्रैल से आधिकारिक वेबसाइट www. biharcetbed-Inmu.in पर जाकर दो वर्षीय B.Ed और शिक्षा शास्त्री 2022 की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 मई है.

नोडल अधिकारी प्रो अशोक कुमार मेहता ने कहा कि सीइटी के लिए. सामान्य श्रेणी के लिए 1000 रुपये, इडब्ल्यूएस, महिला, बीसी व इबीसी के लिए 750 रुपये और एससी-एसटी के लिए 500 रुपये ऑनलाइन जमा कराने होंगे. प्रवेश पत्र नौ जून से डाउनलोड किये जायेंगे. 23 जून को परीक्षा संभावित है.

राज्य भर के 14 विश्वविद्यालयों पटना विश्वविद्यालय, बीएनएमयू एलएनएमयू, एमएमएच विवि आदि के लगभग 342 महाविद्यालयों में कुल 37350 सीटों पर दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन की प्रक्रिया पूरी होगी.