CDPO भर्ती की परीक्षा आज, 320 परीक्षा केंद्रों पर 1.82 लाख अभ्यर्थी देंगे एग्जाम

Share It

PATNA : बिहार के 320 परीक्षा केंद्रों पर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (CDPO) भर्ती की परीक्षा आयोजित होगी. परीक्षा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष परीक्षा के लिए मुख्य सचिव व बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने पहले ही सभी डीएम को निर्देशित कर दिया है.

आपको बता दें कि बीपीएससी 67वीं की प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद से काफी सावधानी बरती जा रही है. परीक्षा के लिए राज्य के 21 जिलों में केंद्र बनाए गए हैं. 55 पदों के लिए एक लाख 82 हजार उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे.

परीक्षा नियंत्रक अमेन्द्र कुमार ने बताया कि परीक्षा दोपहर 12 से 2 बजे तक होगी. छात्रों को 11.45 बजे तक ही परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश मिलेगा. दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है.

प्रश्न-पत्रों की निगरानी विशेषतौर पर की जाएगी. परीक्षा केन्द्र पर इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. ओएमआर उत्तर पुस्तिका में किसी भी तरह की छेड़छाड़ पर कार्रवाई की जाएगी. सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

पटना, भोजपुर, भागलपुर, दरभंगा, गया, मुजाफ्फरपुर, पूर्णिया, लखीसराय, समस्तीपुर, मुंगेर, नवादा, रोहतास, सहरसा, सारण, वैशाली, नालंदा, मोतिहारी, सीवान, औरंगाबाद, बेगूसराय और मधुबनी में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पटना में 32 सहित कुल 320 परीक्षा केन्द्र बने हैं.