Bihar आंगनबाड़ी बहाली : Supervisor के 55 पदों पर हो रही भर्ती, 26 अप्रैल को होगी काउंसलिंग, देखिये डिटेल

Share It

PATNA : पटना (Patna) जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों के पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण के लिए महिला पर्यवेक्षिका (Supervisor) के 55 रिक्त पदों पर नियोजन किया जाना है. इसके लिए रोस्टर के मुताबिक रिक्तियों के विरुद्ध तीन गुणा अभ्यर्थियों को काउंसेलिंग के लिए बुलाया गया है. काउंसेलिंग में प्रमाण पत्रों की जांच 26 अप्रैल को सुबह 10 बजे से हिंदी भवन के भूतल सभागार में होगी.

जिला चयन समिति की बैठक
महिला पर्यवेक्षिका के रिक्त पदों पर अनुबंध के आधार पर नियोजन के लिए मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिलास्तरीय चयन समिति की बैठक हुई. इसमें नियोजन के लिए 26 अप्रैल को सुबह 10 बजे से निर्धारित काउंसेलिंग से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की गयी.

डीएम ने 10 टीमों का गठन किया
डीएम ने कहा है कि आरक्षण रोस्टर के अनुसार चयन की कार्रवाई की जायेगी. शैक्षणिक योग्यता एवं मेधा के आधार पर ही मेधा सूची तैयार की जायेगी. अभ्यर्थियों से दावा आपत्ति प्राप्त किया जायेगा. इसके बाद ही अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन किया जायेगा.

काउंसेलिंग में उपस्थित होने के लिए समाज कल्याण विभाग द्वारा संबंधित अभ्यर्थियों को विभिन्न माध्यमों से सूचित किया गया है. काउंसेलिंग की सफलतापूर्वक संचालन के लिए डीएम ने 10 टीम का गठन किया है. बैठक में चयन प्रक्रिया को मई माह में पूर्ण कर लेने का निर्णय लिया गया.