Eid Al Fitra 2022: गांधी मैदान में 2 साल बाद अता हुई ईद की नमाज, CM नीतीश ने दी बधाई

Share It

PATNA : देशभर में आज ईद (Eid Al Fitra) का त्योहार बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. पिछले दो साल से कोरोना (Corona) की वजह से जारी सख्‍त प्रत‍िबंधों और संक्रमण के डर से लोगों में पर्व का उत्‍साह थोड़ा कम रहा था. इस बार पटना (Patna) के गांधी मैदान, सहित तमाम मस्‍ज‍िदों और ईदगाहों में रौनक देखते ही बन रही है. कई और जगहों पर भी ईद (Eid Al Fitra) की नमाज के लिए विशेष इंतजाम किये गए हैं. पटना जंक्‍शन स्थित मस्‍ज‍िद में भी काफी चहल-पहल दिखी.

दो साल बाद ईद के दिन नमाजी गांधी मैदान में एक साथ इकट्ठा होकर नमाज अता करने पहुंचे थे. नमाजियों की लिए व्यवस्था में कोई चूक न हो इसके लिए जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने एक दिन पहले ही गांधी मैदान का निरीक्षण किया था. इसके अलावा आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गांधी मैदान पहुंचे.

नमाज अदा करते लोग।

सीएम नीतीश ने कहा कि मैं पहले भी यहां ईद के मौके पर शामिल होते रहा हूं. लेकिन पिछले दो सालों से कोरोना के वजह से इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो पाया था. लेकिन इस बार फिर से ईद का कार्यक्रम हुआ है. इसकी तैयारी पिछले एक महीने से चल रही थी. इस कार्यक्रम में शामिल होकर मुझे बहुत खुशी हुई. कई पूरे बिहार वासियों को ईद की बधाई देता हूं. सभी से कामना करता हूं कि किसी भी धर्म के हों सभी का सम्मान करें. मुख्यमंत्री ने कहा हमारा राज्य और देश तरक्की करे यही कामना करता हूं.

मुख्यमंत्री के अलावा और भी कई दिग्गजों ने आज लोगों को ईद की बधाई दी है. RJD सुप्रीमो लालू यादव ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- ‘आप सभी को दिल की गहराइयों से ईद की मुबारकबाद पेश करता हूँ और रब से देशवासियों की सलामती, ख़ुशहाली और तरक़्क़ी की दुआ माँगता हूँ. हर दिल हो जाए प्यार का गुल्सिताँ, नफ़रत हो जाए फ़ना. #EidMubarak’

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लिखा- ‘तमाम अहल-ए-वतन को ईद की ढेरों मुबारकबाद. इस पर्व की ख़ुबसूरती देखिए- सबसे गले मिलने में कोई तफ़रीक़ नहीं, बंधुत्व का सबक़, क़ौमी एकता का पैग़ाम. मेरी ख़ुदा से दुआ है की ये रिवायत और भी मज़बूत हो, हमेशा क़ायम रहे. #EidMubarak #ईदमुबारक #EidUlFitr’