Bhagalpur में अनोखा विवाह, 36 इंच के दूल्हे ने 34 इंच की दुल्हन से रचाई शादी

Share It

BHAGALPUR : बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) जिले में एक अनोखी शादी देखने को मिली है. हिन्दू रीति रिवाज के साथ 36 इंच के दूल्हा और 34 इंच की दुल्हन ने खुशी-खुशी शादी रचाई है. अनोखी शादी देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ गयी. लोग दूल्हा और दुल्हन के साथ सेल्फी लेने में मग्न हो गए. इस अनोखी शादी में बैंड-बाजा और बारात सब कुछ वैसा ही था, जैसा आमतौर पर शादियों में देखने को मिलता है, लेकिन यह शादी आम शादियों से कुछ अलग थी.

पूरा मामला भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमण्डल के अभिया बाजार का है. किशोरी मंडल उर्फ गुजो मंडल की पुत्री ममता कुमारी 24 वर्ष की है और मसाढ़ू निवासी बिंदेश्वरी मंडल का पुत्र मुन्ना भारती 26 वर्ष का है. दोनों वर और वधू भागलपुर जिले के हैं. इस जोड़े की खास बात यह है कि दूल्हा 36 इंच का और दुल्हन 34 इंच की है. दोनों खुशी-खुशी शादी के फेरे लेकर हर किसी की तरह भविष्य की सपने संजोए जन्म जन्मांतर के लिए एक दूजे के हो गए.

पृथ्वी पर जन्म लेने वाले हर व्यक्ति की जोड़ी भगवान बनाकर भेजते हैं. यह बात शत प्रतिशत सच्ची साबित हुई. बताते चलें कि दूल्हा लैलख एक नृत्य पार्टी में एक कलाकार का काम करता है. वहीं लड़की का भाई छोटू छलिया की ऊंचाई भी बहुत कम है. वह भी सर्कस में कलाकार है.

दुल्हन के पिता की मौत के बाद भाई छोटू ने ही छोटी बहन की परवरिश की और बहन के मुताबिक दूल्हा देखकर उसकी शादी कर दी. इस शादी में गांव के लोगों ने भाग लिया. ग्रामीण अनंत कुमार ने बताया कि शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन काफी खुश थे. दुल्हे ने बताया कि मैं अपनी दुल्हन को खुश रखूंगा, उसे किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी.

रिपोर्ट- दुर्गेश कुमार, भागलपुर