Supaul में नाव हादसा, कोसी नदी में डूबे 12 लोग, दो लड़कियां लापता

Share It

SUPAUL : बिहार के सुपौल (Supaul) जिले में एक बड़ा नाव हादसा हुआ. कोसी नदी पार करने के दौरान लोगों से भरी एक नाव डूब गई. हादसे में लगभग दर्जनभर लोग डूब गए. जिसमें से 10 लोग नदी तैरकर बाहर निकल आये जबकि दो लड़कियां लापता हो गईं. प्रशासन की ओर से रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है.

घटना सुपौल जिले के मरौना स्थित नदी थाना क्षेत्र की है. यहां घोघररिया घाट पर कोसी नदी में रविवार की देर शाम करीब साढ़े सात बजे एक नाव डूब गई. नाव पर सवार दो किशोरी लापता बताई जा रही हैं. बताया जा रहा है कि नदी के पूर्वी भाग बघार से घोघररिया गांव की महिलाएं और लड़कियां घास काट कर नाव से नदी पार हो रही थी.

नाव पर मवेशी, चरवाहा और अन्य यात्री भी सवार थे. नदी के पश्चिमी भाग में तेज रफ्तार नाव जब घाट किनारे लगी तो धक्का लगते ही नाव पीछे हट गई और नदी की तेज धारा में बहने लगी. नाव में सवार सभी लोग तैरकर बाहर आ गए लेकिन दो लड़कियां घोघररिया लापता बताई जा रही हैं.

दोनों लड़कियों की खोजबीन जारी है. कोसी नदी में एसडीआरएफ की टीम और प्रशासन की टीम सर्च अभियान चला रही है. लड़कियों को ढूंढने की कोशिश की जा रही है. घटनास्थल पर भारी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ जमा है.