पटना : रिटायर्ड IAS अफसर की पत्नी ने की आत्महत्या, फांसी लगाने से पहले पति को किया वीडियो कॉल

Share It

PATNA : राजधानी पटना के शास्त्रीनगर थाना इलाके में एक रिटायर्ड IAS अफसर की पत्नी ने आत्महत्या कर ली. आशियाना दीघा रोड स्थित थ्री पाम्स विहार अपार्टमेंट के पांचवे तल्ले पर स्थित फ्लैट नंबर 504 में उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. ये कदम उठाने से पहले उन्होंने अपने पति को वीडियो कॉल कर अपने बेटे की शिकायत की थी. पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

घटना को लेकर जानकारी मिली है कि सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी नागेंद्र सिंह की पत्नी नीता सिंह (52) एक राजनीतिक पार्टी से जुड़ी होने के साथ ही सामाजिक संस्था भी चलाती थीं. आत्महत्या की खबर मिलते ही रिटायर्ड आईएएस अधिकारी घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीआईएमएस भेजा.

छानबीन के दौरान यह बात सामने आ रही है कि बीती रात नीता और उनके बेटे प्रिंस के बीच तीखी नोक-झोंक हुई थी. प्रिंस फिलहाल बेरोजगार है. नीता उसे काम करने को लेकर हमेशा फटकारती थीं. कहासुनी के दौरान ही प्रिंस ने खुद के सुसाइड कर लेने की बात कही. इस पर नीता ने कहा कि वो भी अपनी जान दे देगी. इसके बाद प्रिंस गुस्से में छत पर चला गया. इधर, नीता ने अपने फ्लैट का ग्रिल बंद कर ताला लगा दिया. फिर कमरे में दुपट्टे का फंदा बनाकर झूल गयीं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना के पहले नीता ने पति को वीडियो कॉल कर खुद के फांसी लगाने की बात कही. उन्होंने फंदा भी दिखाया. सूत्रों की मानें तो नीता ने अपने पति से बेटे की शिकायत की और यह भी कहा- ‘आपका बेटा हमसे नहीं संभल रहा है’. यह सब देख-सुनकर रिटायर्ड आईएएस घबरा गये और नीता को ऐसा न करने को कहा. बोले, मैं आ रहा हूं. वह ऐसा कोई भी कदम न उठाए, पर इसी बीच महिला ने फांसी लगा ली.

जब नागेंद्र सिंह अपार्टमेंट के फ्लैट में पहुंचे तो उन्होंने ग्रिल में ताला लगा देखा. चाबी वहीं रखी थी लिहाजा उन्होंने ग्रिल खोल लिया. अंदर जाने पर एक कमरे में नीता का शव लटकता मिला.उन्होंने पुलिस को सूचना दी. आत्महत्या क्यों और किस परिस्थिति में हुई इसके बारे में पुलिस छानबीन कर रही है. पुलिस की मानें तो पारिवारिक विवाद के कारण नीता ने आत्महत्या की है.

आपको बता दें कि रिटायर्ड आईएएस अफसर नागेद्र सिंह साल 2010 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्त हो गये थे. एफएसएल की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की. मृतका का मोबाइल, फंदा समेत अन्य सामान को जब्त कर एफएएसएल की टीम अपने साथ ले गयी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक आत्महत्या करने से पहले सुनीता ने अपने पति को वाट्सएप पर भी बेटे से झगड़े के संबंध में जानकारी दी थी.