ब्रेकिंग : सुबह-सुबह EOU की बड़ी कार्रवाई, CO और थानेदार के कई ठिकानों पर रेड

Share It

PATNA : बिहार में बालू के अवैध खनन से काली कमाई अर्जित करने वाले भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की कार्रवाई का सिलसिला जारी है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. EOU की टीम ने दो अधिकारियों पर शिकंजा कसते हुए उनके ठिकानों पर छापेमारी की है. इस कार्रवाई के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, पालीगंज के तत्कालीन सीओ राकेश कुमार और भोजपुर के संदेश थानेदार पंकज कुमार के ठिकानों पर रेड पड़ी है. इन दोनों अधिकारियों पर बालू के अवैध खनन से काली कमाई अर्जित करने का आरोप है. EOU की टीम ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर यह कार्रवाई की है.

कहा जा रहा है कि इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ बालू के अवैध खनन के तार जुड़े होने की शिकायत मिली थी. आज EOU की टीम ने बड़ा एक्शन लेते हुए इनके अलग-अलग कई ठिकानों पर छापेमारी की है. आर्थिक अपराध इकाई की टीम पटना और गया में एक साथ छापेमारी कर रही है.

पालीगंज के तत्कालीन सीओ राकेश कुमार के पैतृक मकान और पटना के रूपसपुर के आवास की तलाशी ली जा रही है. इसके अलावा संदेश थानेदार पंकज कुमार के गया और भोजपुर आवास पर छापेमारी चल रही है. EOU एडीजी नैयर हसनैन खान ने खुद छापेमारी की पुष्टि की है.

फिलहाल छापेमारी में कितनी संपत्ति जब्त की गई है इस बात का अबतक कुछ पता नहीं चल सका है. EOU के अधिकारियों भी अभी कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं. थोड़ी देर में सपष्ट जानकारी सामने आएगी.