Patna Airport पर बड़ा हादसा, 2 मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

Share It

PATNA : पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गी. जबकि एक अन्य मजदूर कि हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है. घटना के वक़्त मौके पर अफरा-तफरी जैसे हालात बन गए थे.

दरअसल, पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर बने रहे न्यू टर्मिनल बिल्डिंग में निर्माणाधीन आयरन बीम गिरने से तीन मजदूर दब गए. इसमें घायल दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक का इलाज राजाबाजार के निजी अस्पताल में चल रहा है. उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतकों की पहचान जहानाबाद जिले के हुलासगंज थानांतर्गत गिदरपुर गांव निवासी राकेश और कौशल उर्फ राजन के रूप में हुई है. वहीं, घायल अजय उर्फ राजीव भी इसी गांव का रहने वाला है.

एयरपोर्ट थानाध्यक्ष विनोद पीटर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया. दोनों मजदूरों की मौत हो गई. घायल के बयान पर यूडी केस दर्ज किया जाएगा. आपको बता दें कि एयरपोर्ट के न्यू टर्मिनल भवन तक वाहनों के पहुंचने के लिए फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है. इसमें लोहे के बीम लगाए जा रहे हैं. सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे एक छह फीट के बीम को ऊपर चढ़ाया गया और जैक के सहारे उसे रखा गया था.

बीच से बीम लचक गया, जिसके नीचे अजय, राकेश और राजन दब गए. तीनों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया. वहां राकेश और राजन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसके बाद IGIMS (इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान) में दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया. इस बीच तीनों के परिजन भी पटना पहुंच गए.

पुलिस के मुताबिक, मृत राकेश और राजन दोनों कुशल मजदूर थे. उन्होंने राजमिस्त्री का प्रशिक्षण भी कर रखा था. निर्माण कर रही कंपनी ने दोनों मजदूरों की अंत्येष्टि के लिए उनके स्वजनों को तत्काल सहायता राशि प्रदान की. इन दोनों के साथ अजय का भी कंपनी ने इंश्योरेंस करा रखा है. जांच के क्रम में अब तक लापरवाही से हादसे की बात सामने नहीं आई है.