Jamui में बम ब्लास्ट, चार बच्चे जख्मी, हाथ के उड़े चिथड़े

Share It

JAMUI : बिहार के जमुई (Jamui) जिले में बड़ी वारदात हुई है. यहां अचानक से जोरदार धमाका हुआ है. इस धमाके की चपेट में आने से चार स्कूली बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए. आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है. फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं.

बताया जाता है कि चंद्रमंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत माधोपुर फारेस्ट ऑफिस के बगल से लच्छीपुर गांव की ओर झाड़ियों से होकर गुजरने वाली पगडंडी में विस्फोट हुआ है. विस्फोट में उधर से गुजर रहे लच्छीपुर गांव के चार स्कूली बच्चे जख्मी हो गए हैं. परिजनों द्वारा जख्मी बच्चों का निजी क्लिनिक में इलाज कराया गया. हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

जख्मी बच्चों में राहुल कुमार पिता लक्ष्मण यादव, पूनम कुमारी पिता कांग्रेस यादव, विवेक कुमार पिता मनोज यादव, शिवम कुमार पिता विष्णु देव यादव शामिल हैं. ये लोग पास ही एक कोचिंग सेंटर से पढ़कर लौट रहे थे. इसी बीच झाड़ी के पास विस्‍फोट हुआ.

पुलिस के अनुसार, पटाखा विस्फोट से घटना घटी है. लेकिन, घटनास्थल पर मिले अवशेष और बच्चों के जख्म से ऐसा लग रहा है कि बम विस्फोट हुआ है. हो सकता है कि असामाजिक तत्वों द्वारा रास्ते में बम छुपा कर रखा गया हो. बच्चों के वहां से गुजरने के बाद विस्फोट की वारदात हो गई. इधर चंद्रमंडीह पुलिस मामले की जांच कर रही है. घायल छात्रों से पूछताछ की जा रही है.

इधर घटना के बारे में कहा जा रहा है कि सिमुलतला में बम धमाका हुआ है. बताया जाता है कि जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष के गुलाब यादव द्वारा चहारदीवारी निर्माण किया जा रहा था. दूसरा पक्ष विशुनदेव ठाकुर भय फैलाने के ख्याल से एक युवक से बम बंधवा रहा था.

बम बनाने के दौरान ब्लास्ट होने से युवक का दोनों हाथ उड़ गया. उसे इलाज के लिए पटना ले जा रहा था, लेकिन जमुई पुलिस ने गश्ती के दौरान उसे पकड़ कर सदर अस्पताल में इलाज करा रही हैं.