Bihar सरकार के 2 भ्रष्ट अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी, कई जिलों में SVU की रेड

Share It

PATNA : बिहार (Bihar) में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सरकार के 2 भ्रष्ट अफसरों के ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) ने छापेमारी की है. एक साथ 2-2 अफसरों के खिलाफ हुई इस कार्रवाई के बाद से हड़कंप मचा हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में निगरानी की विशेष इकाई ने सहरसा के जेल अधीक्षक और बिहटा (पटना) के तत्‍कालीन थानेदार के खिलाफ ईओयू ने छापेमारी की है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने सहरसा के जेल सुपरिटेंडेंट सुरेश चौधरी के ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति मामले में छापा मारा है. चौधरी पर अपनी आय से करीब 1.60 करोड़ रुपए अवैध तरीके से अर्जित करने के आरोप हैं.

स्पेशल विजिलेंस यूनिट की निगाह काफी समय से चौधरी पर थी. यूनिट ने साक्ष्य जुटाने के बाद इन पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मुकदमा दर्ज किया और कोर्ट से अनुमति मिलते ही आज सुबह-सुबह सहरसा के इनके घर और कार्यालय के साथ मुजफ्फरपुर के ठिकानों पर धावा बोला. अधिकारी की संपत्ति की जांच शुरू हो चुकी है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इनके पास अनुमान से अधिक अवैध संपति मिलने की उम्मीद है.

इधर, बालू के अवैध खनन मामले में बिहटा के तत्कालीन थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने छापेमारी की है. पटना जिले में पाटलिपुत्र थाना अंतर्गत कुर्जी बलुआपर स्थित आवास और मुजफ्फरपुर के मझौलिया सकरा के वार्ड नंबर 5 स्थित आवास पर तलाशी ली जा रही है.