Bihar : RJD विधायक की बहन के घर भीषण चोरी, ADM जीजा के यहां से 10 लाख का माल ले भागे चोर

Share It

GAYA : बिहार (Bihar) में अपराध का ग्राफ इनदिनों ‘हाई’ है. आये दिन हत्या, लूट और बलात्कार जैसी बड़ी घटनाओं को अपराधी अंजाम दे रहे हैं. चोरों से भी यहां के लोग परेशान हैं. ताजा मामला बिहार के गया जिले से सामने आया है, जिसके बारे में जानकार आपके होश उड़ जायेंगे. दरअसल राजद विधायक की बहन के घर भीषण चोरी हुई है. दूसरी हैरानी की बात ये है कि RJD MLA के जीजा खुद एडीएम (Additional District Magistrate) भी हैं, जिनके घर चोरों ने हाथ साफ़ किया है.

मामला गया जिले के रामपुर थाना क्षेत्र का है. यहां शास्त्री नगर मुहल्ले में स्थित राजद विधायक की बहन रीना कुमारी के घर बदमाशों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. जानकारी मिली है कि चोर तक़रीबन ढाई लाख रुपए नगद और आठ से 10 लाख रुपये के जेवरात लेकर भागे हैं. आपको बता दें कि पीड़ित रीना कुमारी के पति मनोज कुमार एडीएम (अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट) हैं.

आपको बता दें कि एडीएम मनोज कुमार गया में ही पदस्थापित हैं. एडीएम के घर से लगभग 10 लाख की संपत्ति की चोरी होने की खबर इलाके में फ़ैल गई है. पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर भी गंभीर सवाल खड़ा किये जा रहे हैं. चोरी की इस घटना को लेकर रामपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस की टीम जाँच में जुटी हुई है.

पीड़ित एडीएम मनोज कुमार ने बताया कि “परिवार के सभी सदस्य घर में ही सोये हुए थे. किसी को भी इसकी भनक नहीं लगी. सुबह जब आंख खुली और बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर तैयारी कर रहे थे, इस दौरान कमरे में पहुंचे तो देखा कि खिड़की उखड़ी हुई है. घर का अलमीरा खुला हुआ. अलमीरा में रखे रीना देवी के 8 लाख के जेवरात और आवश्यक काम के लिए रखे गये करीब ढाई लाख रुपये गायब थे. चोरी के बाद ज्वेलरी निकालकर डिब्बे को घर के बाहर ही फेंक दिया गया था. इसके बाद चोरी की घटना की जानकारी रामपुर थाना को दी गई.”

बहन रीना के घर चोरी की घटना की जानकारी जब गुरुआ सीट से राजद के विधायक विनय यादव को मिली तो वो भी वहां पहुंचे. एमएलए विनय यादव ने कहा है कि “स्थानीय पुलिस को नियमित गश्ती करनी चाहिए, ताकि भविष्य में इस तरह की घटना नहीं हो. राजद विधायक ने चोरी की इस घटना की जांच कर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की. उन्होंने कहा कि शहर में चोरी की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं.”

इधर, घटना को लेकर रामपुर के थानेदार रवि कुमार ने बताया है कि “गुरुआ विधायक विनय कुमार यादव के बहन के घर में चोरी की घटना हुई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. अपराधियों ने जिस स्थान पर बैठकर चोरी की संपत्ति की बंटवारा किया था, वहां से कुछ सामान के पैकेट मिले हैं. पुलिस की कार्रवाई चल रही है.”

आपको बता दें कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha election 2022) में आरजेडी के उम्मीदवार रहे विनय कुमार ने बीजेपी कैंडिडेट राजीव नंदन को गुरुआ सीट पर 6599 वोट से हराया था. यह सीट पहले भाजपा के पास ही थी. राजीव नंदन दांगी यहां के विधायक थे.