Bihar : रोड एक्सीडेंट में सात लोगों की मौत, दर्जनभर घायल, इन जिलों में हुई घटनाएं

Share It

PATNA : शनिवार को 14 लोगों की मौत के बाद रविवार का दिन भी बिहार (Bihar) के लोगों के लिए काला दिन साबित हुआ. बीते दिन अलग-अलग घटनाओं (road accidents) में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई. जबकि दर्जनभर लोग बुरी तरह जख्मी (injured) हो गए. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल (hospitals) में भर्ती कराया गया है.

रविवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में हुई सड़क दुर्घटनाओं में साथ लोगों की जान गई. बेगूसराय जिले में दो, सुपौल में एक, बांका में एक, सासाराम में एक, मधुबनी और नालंदा में एक-एक लोगों की मौत हुई. बेगूसराय के रजाकपुर में शादी समारोह में आयी डीजे की गाड़ी ने एक युवक की जान ले ली. घटना होते ही शादी समारोह में मातमी सन्नाटा पसरा गया.

मृतक युवक शिव कुमार साह का लगभग पंद्रह वर्षीय पुत्र धीरज कुमार बताया गया. घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि रजाकपुर के दिनेश साह की लड़की की शादी में डीजे बज रहा था. सभी युवक नाच कूद रहे थे. रजाकपुर मिडिल चौक पर डीजे की गाड़ी घूमा रहा था. पीछे करने पर चालक ने गाड़ी शिव कुमार साह के पुत्र धीरज कुमार के शरीर पर चढ़ा दिया. उसी वक्त उसकी मौत हो गई.

इसी तरह बेगूसराय के ही नावकोठी थाना इलाके में भी एक युवक की जान चली गई. पिकअप की चपेट में आने से उसने दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया.

उधर, सुपौल में एनएच 57 पर सरायगढ़ गांव के पास सोमवार की सुबह करीब 6 बजे ऑटो पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसी हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि ऑटो सवार सभी सवार मधुबनी जिले के खुटौना पथराही गांव से एक शादी समारोह में बैंड बजा कर वापस अपने घर करजाईन बाजार लौट रहे थे. एनएच 57 पर सरायगढ गांव के पास ऑटो चालक को नींद आने के कारण ऑटो पलट गया.

ऑटो पलटने से करजाइन बाजार के बैंड पार्टी के मालिक शत्रुघन राम (55) की मौके पर ही मौत हो गई. वही करजाइन बाजार के ही रोशन कुमार, वीरेंद्र राउत, ऑटो चालक प्रेम कुमार पासवान, जगदीश राम, गणपतगंज के मटर सदा घायल हो गए. सभी घायलों को पुलिस और लोगों ने सीएचसी में भर्ती कराया. डॉ तजमुल हुसैन ने घायल का इलाज किया.

बांका जिले के भागलपुर दुमका रेल खंड पर बौसी रेलवे स्टेशन के समीप सोमवार की सुबह ट्रेन से गिरकर एक 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. हालांकि मृतक की पहचान अब तक नहीं हो सकी है. बताया जाता है कि भागलपुर दुमका पैसेंजर ट्रेन से उक्त व्यक्ति उतरने के क्रम में गिर गया और ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. आरपीएफ और जीआरपी के द्वारा शव को बरामद कर लिया गया है. शिनाख्त करने का प्रयास किया जा रहा है.

सासाराम के इंद्रपुरी थाना क्षेत्र में रविवार की रात सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. जबकि घटन स्थल पर मौजूद एक अधेड़ की मौत हो गई है. बताते हैं कि घटना देख उसे हार्ट अटैक आया, और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में ले उसके परिजनों को सूचित किया है. जबकि घायल को डेहरी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उधर, मधुबनी के बेनीपट्टी थाना इलाके में भी एक युवक की मौत हो गई. अंबेडकर चौक पर हुए सड़क हादसे में युवक ने दम तोड़ दिया. नालंदा जिले में भी एक महिला की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई. घटना सीलाव थाना के नरहर विगहा की है.