Bihar: रोड एक्सीडेंट में 17 लोगों की मौत, दर्जनभर लोग जख्मी, मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल

Share It

PATNA : बिहार (Bihar) में रविवार का दिन सड़क हादसे के नाम रहा. अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 17 लोगों की मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन से अधिक व्यक्ति घायल हो गए. मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं. एक डॉक्टर की भी रोड एक्सीडेंट में मौत हुई है. सूबे के अलग-अलग जिलों में ये घटनाएं हुई हैं.

औरंगाबाद जिले नवीनगर थाना क्षेत्र में कररबार नदी पुल से नीचे कार गिरने के कारण 5 लोगों की मौत गई. करीब 3 बजे बारात से लौट रहे दुल्हा के दोस्तों की बेलगाम कार संतुलन खोकर 80 फीट नीचे नदी में गिर गई, जिसके कारण घटनास्थल पर हीं पांच युवकों मौके पर मौत हो गई. जबकि दो जख्मी हो गए.

मृतकों में छतरपुर थानाक्षेत्र के तेनुडीह निवासी संजय संजय चंद्रवंशी का बेटा 19 वर्षीय बबलू कुमार, खाटीम गांव निवासी सुनील कुमार का 19 वर्षीय बेटा रंजीत कुमार, पिपरा बरदाग निवासी प्रदीप गुप्ता का 19 वर्षीय बेटा शुभम कुमार, खजुरी गांव निवासी चंद्रदीप राम का 20 वर्षीय बेटा अभय कुमार उर्फ कारु व सड़मा गांव निवासी उपेन्द्र चंद्रवंशी का 20 वर्षीय बेटा अक्षय कुमार शामिल है.

घायलों में गुंजन कुमार व मुकेश कुमार शामिल है. गुंजन की हालत बेहद नाजुक है और वाराणसी बीएचयू में उसका इलाज चल रहा है. पुलिस शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. घटना के बाद से घर में कोहराम मचा है. बताया जा रहा है कि ये सभी बाघी गांव के दशरत गुप्ता आंगन में शादी में जा रहे थे. मृतक दूल्हा प्रकाश कुमार के दोस्त थे.

उधर, शेखपुरा जिले के बरबीघा-मोकामा एनएच 82 पर रविवार को गंगटी मोड़ के पहले और माउर गांव के समीप गिट्टी से लदा तेज़ रफ़्तार हाईवा ने यात्रियों से भरे ऑटो में टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भीषण थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए और इस हादसे में तीन बहनों की दर्दनाक मौत हो गई. मृतक की पहचान धरसेनी गांव के चुनचुन महतो के 15 वर्षीय पुत्री रानी कुमारी, 6 वर्षीय पुत्री सुहानी कुमारी और साला की 8 वर्षीय पुत्री सुप्रिया कुमारी के रूप में की गई.

इस घटना में चुनचुन महतो और चालक राहुल झा की स्थिति भी नाजुक बताई जा रही है. घटना के बाद चालक और खलासी हाईवा को सड़क किनारे खड़ी कर भाग खड़े हुए. वहीं, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवा को आग के हवाले कर दिया, जिससे हाईवा धू-धूकर जल गई. घटना के बाद घटनास्थल पर पहुंची बरबीघा पुलिस पर उग्र ग्रामीणों ने पथराव किया.

जहानाबाद जिला के के अरवल के कुर्था थाना अंतर्गत मानिकपुर के समीप रविवार को हुए सड़क हादसे में एक विधवा महिला की जान चली गई. मृत महिला उर्मिला देवी (50 वर्ष) मूल रूप से पीरही गांव की निवासी थी. घटना के संबंध में बताया गया है कि उक्त महिला अपने ससुराल वरसीमा (मऊ-टिकारी) गांव से अपने पैगई.

जमुई जिले के अचहरी गांव में रविवार की देर शाम तेज रफ्तार अनपूर्णा नामक बस के चपेट में आने से बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे मो. चांद, मो. अरफत, मो. सिद्दीक समेत अन्य लोगों द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया. मृतक युवक की पहचान सिकंदरा थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव निवासी विजय महतो के पुत्र सचिन कुमार के रूप में हुई है.

समस्तीपुर जिला के सरायरंजन थाने के खालीसपुर गांव के निकट योगी पर रविवार देर रात सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई. मृतक युवक बेगूसराय जिले के मनसुरचक थाने के तेमुहा गांव वार्ड आठ का रहने वाला था. वह मनसुरचक से अपनी ससुराल किशनपुर जा रहा था. सीवान जिले में भी एक महिला की जान गई. बाइक के धक्के से 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई. घटना एमएच नगर के डिब्बी गांव में घटित हुई. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

सहरसा में पंचगछिया पीएचसी क्षेत्र के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सत्तर कटैया में पदस्थापित डॉक्टर संतोष कुमार विश्वास का फुलपरास के पास एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया. बताया जाता है कि वे पटना से सहरसा दीपमाला बस से लौट रहे थे. उसी समय फुलपरास के पास बस दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें उनकी मृत्यु हो गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में शोक का माहौल बन गया है.

इधर, पटना साहिब स्टेशन के पश्चिम कन्या मंदिर के पास अप लाइन में ट्रेन की चपेट में आकर दो युवकों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान रमेश कुमार उर्फ चौधरी और शंकर सिंह के रूप में हुई है. देर रात करीब डेढ़-दो बजे की घटना बताई जा रही है. जहानाबाद जिले के कुर्था-मानिकपुर रोड पर रविवार को वाहन के धक्के से एक महिला की मौत हो गई. मृतक महिला अपने मायके जा रही थी. इसी दौरान कुर्था थाना क्षेत्र के मानिकपुर के समीप एक वाहन की चपेट में आ गई.

भागलपुर के अकबरनगर के फुलवरिया के पास रविवार की सुबह 10 बजे ट्रक के धक्का से छात्र कुंदन कुमार (15) घायल हो गया. घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने फुलवरिया के पास करीब एक घंटा तक एनएच 80 को जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. ट्रक को छोड़ चालक और खलासी फरार हो गया है. छात्र ठेला लेकर जा रहा था. तभी विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने धक्का मार दिया.

सासाराम में सड़क दुर्घटना में बाइक चालक की मौत हो गई. जबकि एक सवार जख्मी है. घटना बिक्रमगंज-नटवार पथ पर शनिवार की रात थाना क्षेत्र के मैधरा गांव के पास की बताई जा रही है. मृतक की पहचान सूर्यपूरा थाना क्षेत्र के आमापोखर निवासी कुणाल कुमार के रूप में की गई है. घायल का इलाज एक निजी अस्पताल में किया जा रहा है. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया है.

रोहतास में आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित महाबीर मंदिर के समीप एक तेज रफ्तार ट्रक ने नोखा की तरफ जा रही अपाचे बाइक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें बाइक सवार दो लोग जख्मी हो गए. जख्मी संझौली थाना क्षेत्र के अमेठी गांव निवासी मगही कुमार और सुशील कुमार बताए जाते हैं. घायलों में मगही की स्थिति गंभीर बताई जाती है.